Move to Jagran APP

शव रखकर चार घंटे तक सड़क पर लगाया जाम

देवसरा थाना क्षेत्र के भाटीकलां गांव के पास पान विक्रेता की हुई हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रख सड़क पर जाम लगाया। पुलिस ने लाठी फटकारा तो विरोध में नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 12:21 AM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 12:21 AM (IST)
शव रखकर चार घंटे तक सड़क पर लगाया जाम
शव रखकर चार घंटे तक सड़क पर लगाया जाम

प्रतापगढ़ : देवसरा थाना क्षेत्र के भाटीकलां गांव के पास पान विक्रेता की हुई हत्या से आक्रोशित परिजनों समेत ग्रामीणों ने शनिवार को सुबह नौ बजे पट्टी-दाउदपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। तीन थानों की फोर्स के साथ पहुंचे सीओ ने लाठी पटककर लोगों को हटाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। लगभग तीन घंटे बाद पहुंचे एएसपी पूर्वी ने किसी तरह समझाकर ग्रामीणों को शांत कराया।

loksabha election banner

पूरे दलपतशाह निवासी मोतीलाल वर्मा पुत्र राम करन वर्मा (35) की शुक्रवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुबह छह बजे भाटीकला गांव में शव मिलने पर इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी होने पर पत्नी परिजनों समेत ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। घटना से आक्रोशित परिजनों समेत ग्रामीण सुबह नौ बजे शव को लेकर दयालगंज बाजार पहुंचे और पट्टी-दाऊदपुर मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया।

सूचना मिलने पर प्रभारी एसडीएम पट्टी रंजन द्विवेदी, सीओ जीडी मिश्र, तहसीदार अजीत ¨सह देवसरा, पट्टी, कंधई एसओ और भारी तादाद में फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखते ही ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू दिया। सीओ ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण कैबिनेट मंत्री मोती ¨सह को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। सीओ ने बताया कि मंत्री जी की तबीयत खराब है इसलिए वह यहां नहीं आ सकते। कुछ देर बाद पुलिस ने लाठी पटककर लोगों को भगाने का प्रयास किया। इस पर लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

दोपहर में पहुंचे एएसपी पूर्वी पूर्णेंदु ¨सह के समझाने पर ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने शव को सड़क से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस तरह लगभग चार घंटे बाद दोपहर एक बजे पट्टी-दाउदपुर मार्ग पर यातायात बहाल हो सका। एएसपी पूर्वी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना की वजह की जांच की जा रही है।

....

कुछ लोगों से हुआ था विवाद

मौके पर लोगों में यह चर्चा रही कि किसी बात को लेकर शुक्रवार को तीबीपुर में किसी युवक से मोतीलाल का विवाद हो गया था। जिसमें एक दूसरे को देख लेने की बात सामने आई थी। चर्चा यह भी थी कि इसके पूर्व तीन माह पहले कुछ लोगों से मोतीलाल का विवाद हुआ था। पुलिस इस ¨बदु पर भी जांच कर रही है।

....

आशनाई भी एक वजह मान रहे लोग

घटनास्थल पर जुटे ग्रामीणों के साथ ही मृतक के गांव के लोग भी हत्या की वजह प्रेम प्रसंग को लेकर चर्चा कर रहे थे। गांव की एक युवती का नाम सामने आ रहा है। पुलिस इस ¨बदु पर गहराई से जांच कर रही है।

......

पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

मोतीलाल वर्मा की पत्नी कंचन की तहरीर पर पुलिस ने गांव की ही कविता ¨सह चौहान पत्नी गुड्डू एवं विपिन पांडेय पर हत्या का केस दर्ज कराया। कविता को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

------------------------

हत्या कर पांच किलोमीटर दूर फेंका शव

प्रतापगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के जमेठी झखरही बाग में युवक की हत्या के बाद शव घटनास्थल से पांच किमी दूर फेंक दिया गया था। ताकि हत्या की जानकारी पुलिस को न हो सके।

जमेठी झखरही बाग में कानपुर से आए युवक के साथ पहले हत्यारोपितों ने शराब पिया। यह बात इससे साबित हो रही है कि घटनास्थल पर शराब की दो खाली बोतलें, तीन गिलास आदि पड़ा था। तीन गिलास से यह लग रहा है कि मृतक के अलावा दो लोग घटनास्थल पर और रहे होंगे। जब युवक शराब के नशे में हो गया तो धारदार हथियार से सिर पर वार करके उसकी हत्या कर दी गई। घटना को छिपाने के लिए हत्यारोपितों ने शव घटनास्थल से पांच किलोमीटर दूर गयासपुर के पास हाइवे पर फेंक दिया। शव फेंके जाने के कुछ देर बाद ही जानकारी पुलिस को मिल गई और मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। उधर, एएसपी पश्चिमी शिवाजी शुक्ला और फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल का जायजा लेने के साथ ही फोरे¨सक टीम ने नमूना लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.