Move to Jagran APP

छटा कोहरा, कड़ाके की ठंड से शिक्षिका व अधेड़ की मौत

कड़ाके की ठंड के चलते मंगलवार को शिक्षिका व अधेड़ की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 06:01 AM (IST)
छटा कोहरा, कड़ाके की ठंड से शिक्षिका व अधेड़ की मौत
छटा कोहरा, कड़ाके की ठंड से शिक्षिका व अधेड़ की मौत

संसू, प्रतापगढ़ : जिले में बर्फीली हवाओं का कहर जारी है। कड़ाके की ठंड के चलते मंगलवार को शिक्षिका व अधेड़ की मौत हो गई। जिले में चल रही शीतलहर से लोग कांप उठे। इससे दिन भर लोग परेशान रहे।

loksabha election banner

मंगलवार को साल 2019 की आखिरी सुबह कोहरा विहीन रही। दोपहर बाद सूर्यदेव ने दर्शन दिए, लेकिन खिली धूप के बावजूद दिन भर चली सर्द हवाएं लोगों को गलन भरी ठंड का एहसास कराती रहीं। सनई अनुसंधान केंद्र के मौसम विज्ञान प्रेक्षक देशराज मीना की मानें तो अभी कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। एक दो दिन में बारिश की भी संभावना है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 3.8 व अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

दीवानगंज प्रतिनिधि के अनुसार कंधई थाना क्षेत्र के श्रीनाथपुर गांव निवासी बसंत लाल शर्मा की पत्नी दीपिका शर्मा (40) दिलीपपुर क्षेत्र स्थित डाल्फिन पब्लिक स्कूल छींटपुर में अध्यापिका के पद पर कार्यरत थीं। वह सोमवार को लगभग तीन बजे घर से नगर कोतवाली क्षेत्र के पल्टन बाजार स्थित अपने मायके चली गईं। वहां रात लगभग आठ बजे परिजनों के अनुसार उसे ठंड लग गई। इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले जाने पर मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई ।

परियावां प्रतिनिधि के अुनसार नवाबगंज थाना क्षेत्र के पाइकगंज परियावां गांव निवासी किशन सोनकर (55) सोमवार की सुबह खाना खाकर सो गया, लेकिन शाम को वह नहीं उठ सका। जब काफी देर तक वह नहीं उठा तो उसका बड़ा बेटा संजय सोनकर उसे उठाने गया तो देखा उसकी सांसें थम चुकी थीं। संजय ने बताया कि उसके पिता किशन की मौत ठंड लगने से हुई है। ठंड ने छुड़ाई कंपकपी, बाजारों में सन्नाटा

संसू, पट्टी : पिछले एक सप्ताह से कोहरे के प्रकोप व ठंडी हवाओं के चलते ठंड का कहर जारी है। दिन प्रतिदिन ठंड बढ़ने से लोग बेहाल नजर आ रहे हैं। रविवार व सोमवार को दिन भर बादल छाए रहे। मंगलवार को लगभग दो बजे के बाद धूप तो निकाली, लेकिन वह बेसर रही। शाम होते ही ठंड व कोहरे ने फिर से लोगों को अपने आगोश में लेना शुरू कर दिया। इससे क्षेत्र के लोग ठंड में अलाव के सामने ही दिखाई दिए। क्षेत्र के मुजाही, सैफाबाद, नारंगपुर, सदहा, आमापुर, बंधवा बाजार, पृथ्वीगंज बाजार, बनीतेरहमील, रेडीगारापुर सहित अन्य बाजारों में लोग अलाव तापते दिखाई दिए। शीतलहर कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त

संसू, रानीगंज : शीतलहर व कड़ाके की ठंड से लोग जहां ठिठुर रहे वहीं तहसील प्रशासन अलाव नहीं जलवा पा रहा है। इससे लोग हाड़ कंपा देने वाली ठंड से ठिठुर रहे हैं। मवेशियों के लिए कोई इंतजाम न होने से उन्हें भी ठंड की मार झेलनी पड़ रही है। लुढ़कते पारे के साथ गलन और ठिठुरन बढ़ती जा रही है। मंगलवार को भी ठंड व गलन जारी रही। वहीं गाजी का बाग, रामापुर, फतनपुर, सुवंसा, गीतानगर, वीरापुर, लच्छीपुर, कनेवरा, संडिला, पृथ्वीगंज, सहित बाजारों में अलाव नहीं जल रहा है लोगों ने अलाव जलवाने की मांग की है। एसडीएम रानीगंज राहुल कुमार यादव का कहना है कि अलाव जलवाया जा रहा है। चौकीदारों को गर्म कपड़े दिए जाने की मांग

संसू, बाघराय : चौकीदार संघ के अध्यक्ष शिव मोहन द्विवेदी ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर चौकीदारों को ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े दिए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि कुंडा, मानिकपुर, नवाबगंज, हथिगवां, महेशगंज, बाघराय, संग्रामगढ़ समेत जनपद के थानों में तैनात चौकीदार रात्रि में गश्त के साथ, बैंक ड्यूटी आदि भी करते है, लेकिन उनके पास ठंड से बचने के लिए पर्याप्त कपड़े नही रहते। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि चौकीदारों को गर्म कपड़े उपलब्ध कराए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.