Move to Jagran APP

महके और चमके बाजारों में जमकर खरीदारी

प्रतापगढ़ दीपों के पर्व के दिन भी बाजारों में जमकर खरीदारी हुई। संभावित भीड़ को लेकर

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 06:23 AM (IST)
महके और चमके बाजारों में जमकर खरीदारी
महके और चमके बाजारों में जमकर खरीदारी

प्रतापगढ़ : दीपों के पर्व के दिन भी बाजारों में जमकर खरीदारी हुई। संभावित भीड़ को लेकर दुकानदारों ने पहले से ही तैयारी की थी। भरपूर सामग्री डंप की थी।

loksabha election banner

पक्की दुकानों के साथ ही पटरियों पर सजी दुकानें पर्व की रंगत में चार चांद लगती रहीं। फूलों की दुकानों से महक रही, वहीं मिठाइयों की खुशबू भी आनंद दे रही थी। हर दुकान को आकर्षक ढंग से सजाया भी गया था। पूरे दिन से लेकर रात तक दुकानों पर ग्राहकों की कतार देखी गई। नगर के चौक व आंबेडकर चौराहा पर तो शाम को इस कदर भीड़ हो गई कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। फूल, माला, मूर्तियां, झालर, मोमबत्ती, पूजन सामग्री, मिठाई, खील बताशे और जतोले खरीदने को लोग उमड़ पड़े। तमाम लोग परिवार के साथ पहुंचे तो किसी ने अपने बच्चों को खरीदारी का मौका दिया।

पूजा करके मांगी सुख-समृद्धि: क्षेत्र में दीपावली के पर्व पर बाजारें गुलजार रहीं। आभूषण, मिष्ठान, बर्तन, पटाखा, फूल की दुकानों पर देर शाम तक खरीदारी लोग करते रहे। शुभ मुहूर्त में लक्ष्मी, गणेश, कुबेर की पूजा कर परिवार के लिए सुख समृद्धि और धन वर्षा की मांग की। रानीगंज बाजार से लेकर दुर्गागंज, लक्षीपुर, जामताली, वीरापुर, रामापुर, फतनपुर, सुवंसा, कनेवरा, संडिला, शाहपुर, सहित बाजारों में देर शाम तक चहल-पहल रही। पटाखे की दुकानें सड़क के किनारे बिना अग्निशमन यंत्र के ही लगी रहीं। सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। देर रात जुए का खेल चलता रहा। एसडीएम राहुल कुमार यादव, सीओ बबिता सिंह, एसओ रानीगंज संजय पांडेय, एसआइ कमलेश पांडेय, एसओ फतनपुर उमेश सिंह, सहित टीम क्षेत्र में भ्रमण कर शांति व्यवस्था का जायजा लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.