Move to Jagran APP

किराने की दुकान में भीषण आग, लाखों का नुकसान

प्रतापगढ़ शहर में बाबागंज मोहल्ले में प्रयागराज-अयोध्या हाईवे के किनारे स्थित किराना की द

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 10:49 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 10:49 PM (IST)
किराने की दुकान में भीषण आग, लाखों का नुकसान

प्रतापगढ़ : शहर में बाबागंज मोहल्ले में प्रयागराज-अयोध्या हाईवे के किनारे स्थित किराना की दुकान में गुरुवार सुबह करीब 10 बजे शार्टसर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने दुकान के दोनों ऊपरी तल को अपनी चपेट में ले लिया। लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों की मदद से दमकलकर्मी आग पर काबू पा सके। यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए रूट डायवर्जन करना पड़ा, फिर भी शहर की कई सड़कों पर घंटों जाम लगा रहा।

loksabha election banner

बाबागंज मोहल्ले में रूपेश कसौधन उर्फ बबलू पुत्र जमुना प्रसाद कसौधन की किराना की दुकान है। ग्राउंड फ्लोर पर दुकान है और प्रथम व द्वितीय तल को गोदाम बना रखा है। गुरुवार सुबह द्वितीय तल पर शार्टसर्किट से आग लग गई। पहले हल्का धुआं निकल रहा था। रूपेश ने दुकान खोली, इतने में सामने अपनी दुकान पर बैठे जयप्रकाश उर्फ बीछी की नजर धुएं पर पड़ गई। उसने आवाज देकर रूपेश से कहा कि ऊपर धुआं निकल रहा है। धुआं देखते ही अफरा-तफरी मच गई। आस-पास की दुकान और घरों में रहे लोग निकलकर सड़क पर आ गए। इसी बीच उधर से गुजर रहे भंगवा चुंगी चौकी प्रभारी डीएन यादव को रोककर रूपेश ने घटना की जानकारी दी। चौकी प्रभारी ने फौरन वायरलेस से कंट्रोल रूम, फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इधर, देखते ही देखते दुकान के बाहर भीड़ इकट्ठा हो गई। हर कोई शोर मचा रहा था, लेकिन किसी को कुछ सूझ नहीं रहा था। अब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। आग बढ़कर नीचे प्रथम तल पर आ गई। आग की लपटें बाहर निकलने लगीं। लगभग 30 मिनट बाद पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुट गए। आग की लपटें सारे प्रयास पर पानी फेर दे रही थीं। थोड़ी देर में दूसरी दमकल भी आ गई। दमकल कर्मी सीढ़ी लगाकर प्रथम व द्वितीय तल पर आग बुझाने में जुट गए। लगभग दर्जन भर स्थानीय लोग भी दमकल कर्मियों की मदद में लगे थे। लालगंज से भी एक दमकल मंगाई गई। लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक दोनों तल पर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान दुकान के बाहर भीड़ जुटी होने के कारण पूरा हाईवे जाम रहा। सीएफओ महेंद्र प्रसाद के मुताबिक अभी तक की जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.