जासं, प्रतापगढ़ : बिजली विभाग ने बड़े बकाएदारों को नोटिस जारी की है। अब तक नगर क्षेत्र में पांच सौ बकाएदारों को नोटिस दी गई है।

नगर क्षेत्र में करोड़ों का बिल बकाया है। इसके लिए सख्ती की जा रही है। इस कड़ी में शासन द्वारा शुरू की गई एक मुश्त समाधान योजना के जरिए भी विभाग अपनी फंसी रकम निकालने की कोशिश कर रहा है। नगर क्षेत्र में करीब 3200 ऐसे कनेक्शनधारी हैं, जिन पर बिल का दस हजार रुपये से अधिक का बकाया है। इसके अलावा सैकड़ों बकाएदार इनसे भी बड़ी रकम दबाकर बैठे हैं। इससे शासन का राजस्व फंसा हुआ है। बिजली की खपत के अनुपात में खजाने में पैसा नहीं जा रहा है। इसके लिए अब नगर में बड़े बकाएदारों में ओटीएस योजना से जोड़कर बकाया वसूलने की तैयारी है। 31 तक पंजीकरण

31 जनवरी तक ओटीएस योजना चल रही है। तब तक जो पंजीकरण हो जाएंगे उन लोगों का अक्टूबर 2019 तक का ब्याज माफ कर दिया जाएगा। केवल मूल बकाया ही लिया जाएगा। पंजीकरण शुल्क भी बकाए से ही कटेगा।

जर्जर पोल न बदलने पर फूटा गुस्सा, नारेबाजी

संसू, प्रतापगढ़ : नगर पालिका क्षेत्र के सहोदरपुर पूर्वी वार्ड में तार जर्जर होने से आए दिन टूटकर गिरता रहता है। इस समस्या को लेकर वार्ड के लोग जेई सहित अन्य अफसरों से शिकायत कर चुके हैं। अभी तक तार नहीं बदला गया। हद तो तब हो गई जब गुरुवार शाम को अचानक तार टूटकर गिरा। इससे कई मवेशी झुलस गए। इससे खफा वार्ड के लोगों ने सभासद अभय कुमार व अखिलेश कुमार की अगुवाई में बिजली दफ्तर पहुंचे और आक्रोश जताया। शिकायत पत्र देने वालों में प्रमोद, सोनू, गफ्फार, शैलेश, अमिताभ, बलवंत, नंदन, राम मिलन आदि लोग शामिल रहे। एक्सईएन प्रथम ने बताया कि शिकायत पत्र मिला है। जल्द ही जर्जर तार बदलवाया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस