Move to Jagran APP

कचहरी से विकास भवन तक हटवाया अतिक्रमण

प्रतापगढ़ शहर में गुरुवार को कचहरी से लेकर विकास भवन तक जेसीबी गरजी। इस दौरान पटरी

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:06 AM (IST)
कचहरी से विकास भवन तक हटवाया अतिक्रमण
कचहरी से विकास भवन तक हटवाया अतिक्रमण

प्रतापगढ़ : शहर में गुरुवार को कचहरी से लेकर विकास भवन तक जेसीबी गरजी। इस दौरान पटरी दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। कुछ लोगों को प्रशासन ने घंटे दो घंटे का समय भी दुकानें हटाने को दिया। इस दौरान गुमटियां, होर्डिंग के साथ ही पटरी के किनारे की अन्य दुकानों को हटवाया गया।

loksabha election banner

शहर में गुरुवार को सुबह नौ बजे से ही अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया गया। एसडीएम सदर विजय पाल सिंह व नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मुदित सिंह भारी भरकम कर्मचारियों की फौज, पुलिस फोर्स, जेसीबी व मालवाहक लेकर निकले। दुकानें व होर्डिग हटवाकर उसे साथ चल रहे नगर पालिका के मालवाहक वाहन पर लाद लिया जा रहा था। चौक कचहरी मार्ग पर आंबेडकर चौराहे के आगे कचहरी की दीवार के किनारे लगी दर्जनों गुमटियों को हटा दिया गया। पूरी दीवार के किनारे साफ करा दिया गया। कचहरी के मुख्य गेट पर लगाई गई वकीलों की होर्डिग भी हटा दी गई। इसके बाद ट्रेजरी चौराहा से गाजी चौराहे के आगे विकास भवन तक सड़क के किनारे पटरियों पर लगाई गई दुकानों को हटाया गया। इसके बाद सगरा होते हुए टंडन तिराहा होते हुए पुन: टीम आंबेडकर चौराहा पहुंची। इस दौरान सड़क की पटरियों पर पर हुए अतिक्रमण को पूरी तरह से साफ करवा दिया गया। नाले के ऊपर हुए निर्माण को भी तोड़वाया गया। एसडीएम सदर ने बताया कि अतिक्रमण करने वालों को पूर्व में ही चेतावनी दी गई थी कि वह अपनी दुकानें हटा लें।

कराई गई मुनादी, दी गई चेतावनी : अतिक्रमण हटवाने के बाद शहर में नगरपालिका ने मुनादी भी कराई। लाउडस्पीकर से बताया जा रहा था कि सड़क के किनारे दुकानें लगा कर अतिक्रमण न करें। यदि कोई ठेला आदि दिखाई देगा तो उसे प्रशासन जब्त कर लेगा। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा था यदि किसी दुकान के सामने अधिक वाहन खड़े मिले तो उस दुकानदार के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। यह मुनादी दिन में दो बजे के बाद कचहरी के आसपास कराई गई। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मुदित सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। गुरुवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाने के बाद मुनादी कराकर दुकानदारों को सचेत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.