संसू, कुंडा : ट्रैक्टर की टक्कर से विद्युत पोल टूट गया। इससे तीन मोहल्लों की बिजली सप्लाई ठप हो गई। मलिहन टोला बेती रोड पर शुक्रवार की सुबह कुंडा की तरफ से जा रहा ट्रैक्टर विद्युत पोल से टकरा गया। इससे पोल टूट गया। पुराना कुंडा, हरनामगंज, पुरानी बाजार मोहल्लों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। लोगों ने इसकी सूचना विद्युत विभाग के कर्मियों को दी, लेकिन शाम तक पोल नहीं बदला जा सका। विद्युत आपूर्ति भी बहाल नहीं हो सकी। अवर अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि विद्युत पोल टूटने की सूचना मिली है। उसे दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। आपस में जोड़े गए 132 केवीए के चार उपकेंद्र

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : जिले की बिजली आपूर्ति व्यवस्था को मजबूत करने की पहल हुई है। चार बड़े उपकेंद्रों को हाईटेंशन पारेषण लाइन से आपस में कनेक्ट कर दिया गया है।

अब तक पट्टी के 132 केवीए के उपकेंद्र को सुल्तानपुर व भुपियामऊ के 220 केवीए से आपूर्ति की जाती थी। अब एक लाख 32 हजार वोल्ट की नई पारेषण लाइन के जरिए पट्टी को गड़वारा के उपकेंद्र से भी जोड़ दिया गया। इससे भुपियामऊ में कोई खराबी या मेंटीनेंस वर्क के दौरान पट्टी को गड़वारा से रोशन किया जा सकेगा। एक्सईएन पारेषण भुपियामऊ राहुल मौर्य ले बताया कि 132 केवीए गड़वारा-पट्टी की नई पारेषण लाइन शनिवार को चार्ज की जाएगी। यह लाइन गड़वारा, शुकुलपुर, जैतीपुर कठार, गजराही, सेतापुर, पूरे निता, समादयायपुर, संगापुर, बैजलपुर, संग्रामपुर, गोड़े, पूरे बसई, सूर्यगढ़ सुंदरपुर, मदुरा रानीगंज, तिवारीपुर, साल्हीपुर, कंधई मधूपुर, ईसीपुर, हनुमानगंज, साल्हीपुर कंजास, भैरोगंज, नेवरा, प्रगासपुर, कस्तुरीपुर, दोहरी कंधई होकर तरदहा पट्टी के निकट से गुजरी है।

इसी प्रकार 132 केवीए सांगीपुर-कुंडा उपकेंद्र को भी पारेषण लाइन के जरिए एक दूसरे को आपात काल में बिजली देने के लिए इंटरकनेक्ट किया जा रहा है। इस लाइन को भी शनिवार को चार्ज किया जाएगा। यह लाइन मुख्य रूप से महमदपुर, बसुआ, अमड, कामापुर, राजमतीपुर, अमिया, शीतलसिंह का पुरवा, देल्हूपुर, बरूगा, सुहापुर, जगन्नाथपुर, अग्रसेनपुर, अर्जुनपुर, जोधा का पुरवा, पंडित का पुरवा जलालपुर, सराय गोपाल व आमी शंकरपुर ग्रामों के निकट से गुजरी है।

दूर रहें लाइन से

लाइन चार्ज होने के दौरान व उसके बाद से लाइन के पास जाना खतरनाक होगा। विभाग ने लोगों को उससे दूर रहने को कहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस