जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़ : अपर जिलाधिकारी के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके आवास व आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। हॉट स्पाट बने 250 मीटर के दायरे में आने वाले हर घर तक मेडिकल टीमें पहुंच रही हैं। लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है।

एडीएम शत्रोहन वैश्य को दो दिन पहले कोरोना का संक्रमण हो गया था। इस पर उनको जिला अस्पताल के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनका सरकारी आवास कंपनी बाग के पास है। बगल में सीडीओ सहित अन्य अफसरों का भी आवास है। एडीएम की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हॉट स्पाट बनाए गए इलाके में तीन मेडिकल टीमों को लगाया है। इलाके में करीब 75 मकान हैं। इसमें अब तक 550 लोगों की सूची बनी है। इनकी थर्मल जांच की जा रही है। इधर डीएम, सीडीओ सहित बड़े अफसरों के सैंपल की रैपिड जांच जिला अस्पताल में की गई। सबकी रिपोर्ट निगेटिव रही। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि अब इसके बाद एडीएम के संपर्क में आए अन्य अफसरों व कर्मचारियों की जांच करने को सैंपल लेने को कैंप लगाया जाएगा। 35 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव

जिले से हर दिन बड़ी संख्या में सैंपल लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं। मंगलवार को 324 लोगों के सैंपल लिए गए। साथ ही कुल 35 लोगों की जांच रिपोर्ट आई, जो निगेटिव रही। दो दिन से जिले में नया केस न आने से कुछ राहत मिली है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस