Move to Jagran APP

डीआइओएस के निरीक्षण में 18 शिक्षक मिले अनुपस्थित

डीआइओएस के निरीक्षण में एक ही विद्यालय के लिपिक सहित 18 शिक्षक अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि लगता है प्रधानाचार्य का नियंत्रण उन पर नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 11:41 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 05:04 AM (IST)
डीआइओएस के निरीक्षण में 18 शिक्षक मिले अनुपस्थित
डीआइओएस के निरीक्षण में 18 शिक्षक मिले अनुपस्थित

डीआइओएस के निरीक्षण में एक ही विद्यालय के लिपिक सहित 18 शिक्षक अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि लगता है प्रधानाचार्य का नियंत्रण उन पर नहीं है। इस दौरान उन्होंने आनलाइन कक्षाओं की जानकारी ली, जिससे वह संतुष्ट रहे। जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानंद शनिवार को करीब साढ़े दस बजे स्वामी करपात्री जी इंटर कालेज रानीगंज पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उपस्थित पंजिका का अवलोकन किया तो शिक्षिका अंजू उपाध्याय, शिक्षक पवन कुमार मिश्र, पंकज कुमार मिश्र, उमाकांत शुक्ल, इंदु शुक्ला, दुर्गा प्रसाद पांडेय, रमानाथ पांडेय, कृष्णमणि त्रिपाठी, लिपिक लासेकेश त्रिपाठी सहित 18 लोग नदारद मिले। इस पर उन्होंने प्रधानाचार्य ने बताया कि शिक्षक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित हैं। यह स्थिति अत्यंत खेदजनक है। सभी से स्पष्टीकरण लिया जाए। साफ सफाई व्यवस्था देखने के बाद शिक्षकों के साथ बैठक कर नई शिक्षा नीति को लेकर जागरूक किया और कहा कि गुणवत्ता परक शिक्षा बच्चों को दी जाए। प्रधानाचार्य डा. राम कुमार पांडेय से पठन-पाठन के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान शिक्षक सुरेश कुमार त्रिपाठी, सुनील उपाध्याय, प्रदीप सिंह सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। ------- न्यू एंजिल्स सीनियर सेकेड्री स्कूल में होगी कंपार्टमेंट परीक्षा संसू, प्रतापगढ़ : 10वीं और 12 वीं की सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा न्यू एंजेल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 22 सितंबर से होगी। परीक्षा के लिए इस स्कूल को जिले का एकमात्र केंद्र बनाया गया है। इसमें प्रतापगढ़ के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( सीबीएसई ) द्वारा मान्यता प्राप्त लगभग 20 विद्यालयों के 701 छात्र एवं छात्राएं सम्मिलित होंगे। 361 छात्र-छात्राएं इंटर की परीक्षा में एवं 340 छात्र एवं छात्राएं हाईस्कूल की परीक्षा में सम्मिलित होंगे। स्कूल की प्रबंधक डॉ. शाहिदा ने बताया कि कोविड-19 के अंतर्गत बोर्ड से परीक्षा संबंधी जो निर्देश प्राप्त हुए हैं, उसी के अनुसार परीक्षा कराई जाएगी। थर्मल स्क्रीनिग में तापमान अधिक पाए जाने पर उसे अलग कमरे में बैठाने की व्यवस्था की जाएगी। छात्रों को पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइजर, पारदर्शी बोतल में ले जाना होगा। मास्क या कपड़े से मुंह और नाक को कवर करना अनिवार्य होगा। परीक्षा 10 बजे से आरंभ होगी, परंतु सभी छात्र छात्राओं को नौ बजे तक विद्यालय गेट पर पहुंचना आवश्यक है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.