Move to Jagran APP

जल निगम दफ्तर में घुसकर ठेकेदार ने एई को पीटा

सरकारी कार्यालय में घुसकर अफसरों पर हमले के मामले प्रतापगढ़ में बढ़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 06:00 AM (IST)
जल निगम दफ्तर में घुसकर ठेकेदार ने एई को पीटा

जासं, प्रतापगढ़ : सरकारी कार्यालय में घुसकर अफसरों पर हमले के मामले प्रतापगढ़ में बढ़ रहे हैं। सिचाई विभाग के एसडीओ के बाद अब जल निगम के एई को एक दबंग ठेकेदार ने पीट दिया। इस मामले में प्रशासन के तेवर और कर्मचारियों के बढ़ते गुस्से को देख पुलिस ने बिना देर किए ठेकेदार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। इधर विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बुधवार को धरने पर रहकर इस घटना पर तीखा आक्रोश जताया।

loksabha election banner

जल निगम में राधेश्याम वर्मा सहायक अभियंता के पद पर तैनात हैं। वह मंगलवार शाम कटरा रोड स्थित अपने कार्यालय में बैठकर कामकाज निपटा रहे थे। इसी बीच ठेकेदार देवेंद्र त्रिपाठी पहुंचा। उसने बकाया पेमेंट करने का दबाव बनाया। इस पर एई ने कहा कि कोई बकाया नहीं है तो कैसा पेमेंट। इस पर दोनों में कहासुनी होने लगी। एई के अनुसार अपनी बात पर अड़े ठेकेदार ने दिमाग सही कर देने की धमकी व गाली दी। जब एई ने इसका विरोध किया तो वह उन्हें मारने पीटने लगा। शोर सुनकर विभाग के अन्य लोग दौड़े तो ठेकेदार भाग निकला।

घटना के दौरान एक्सईएन घनश्याम द्विवेदी डीएम के साथ कहला में आयोजित चौपाल में थे। महिला कर्मी सीमा सिंह ने उनको फोन पर घटना की जानकारी दी। अगले दिन यानि बुधवार को सारे कर्मी व अफसर कामकाज नहीं किए। वह कार्यालय में धरने पर बैठ गए। धरने में अश्वनी शर्मा, सुशील श्रीवास्तव, शिवमूर्ति शुक्ला, विवेक सिंह, मनीष तिवारी, प्रदीप शर्मा, अयोध्या प्रसाद, वीरेंद्र रावत, त्रिभुवन पांडेय, चंचल जौहर, राहुल सिंह, राजीव श्रीवास्तव, मुलायम सिंह यादव, राजाराम सिंह, निर्मला आदि शामिल रहे।

इसके बाद एई की ओर से एक्सईएन घनश्याम द्विवेदी ने कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने ठेकेदार पर धमकी देने, हमला करने, सरकारी काम में बाधा डालने व पैसे का दबाव बनाने का नामजद मुकदमा दर्ज लिया। इस बारे में एक्सईएन का कहना है कि केवल मुकदमा दर्ज करने से ही हम लोग चुप नहीं बैठने वाले। आरोपित की गिरफ्तारी की जाए, नहीं तो काम काज नहीं किया जाएगा। सीओ सिटी अभय पांडेय का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। दबिश देने को पुलिस की टीम लगी है। ठेकेदार की फम को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग

आक्रोशित कर्मचारियों ने विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र देकर मांग की है कि एई पर हमले के आरोपित ठेकेदार की फर्म को ब्लैक लिस्टेड किया जाए। कई बार पहले भी इस ठेकेदार द्वारा मारपीट की घटनाएं की जाती रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ठेकेदार की फर्म को ब्लैक लिस्टेड किया जा सकता है। एमडी ने ली रिपोर्ट

सरहंगई से एई की पिटाई किए जाने की घटना की गूंज जिले की सीमा लांघकर शासन तक पहुंच गई है। जल निगम के एमडी ने मुख्य अभियंता के माध्यम से एक्सईएन से घटना की बिदुवार रिपोर्ट ली है। इससे माना जा रहा है कि ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.