Move to Jagran APP

चिकित्सक की कुर्सी पर कंपाउंडर, किशोर बांट रहा दवा

लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के सरकार के दावे की हकीकत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुंभीआइमा में देखी जा सकती है। यहां पर गजब हो रहा है। मरीजों की जिदगी से खेला जा रहा है। यहां पर तैनात चिकित्सक का पता नहीं रहता और कंपाउंडर उनकी कुर्सी पर दिखता है। वही चिकित्सक बनकर दवा लिखता है और दो किशोर दवा बांटते हैं। अभी हाल ही में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अठेहा में ऐसी ही मनमानी का मामला सामने आया था। इसके बाद भी विभाग के कान पर जूं नहीं रेंगी। अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुंभीआइमा में यही सब हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 11:13 PM (IST)
चिकित्सक की कुर्सी पर कंपाउंडर, किशोर बांट रहा दवा

संसू, सांगीपुर : लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के सरकार के दावे की हकीकत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुंभीआइमा में देखी जा सकती है। यहां पर गजब हो रहा है। मरीजों की जिदगी से खेला जा रहा है।

loksabha election banner

यहां पर तैनात चिकित्सक का पता नहीं रहता और कंपाउंडर उनकी कुर्सी पर दिखता है। वही चिकित्सक बनकर दवा लिखता है और दो किशोर दवा बांटते हैं। अभी हाल ही में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अठेहा में ऐसी ही मनमानी का मामला सामने आया था। इसके बाद भी विभाग के कान पर जूं नहीं रेंगी। अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुंभीआइमा में यही सब हो रहा है। यहां के प्रभारी डॉ.अतुल हैं, जो कभी-कभार ही दिखाई देते हैं। उनकी कुर्सी पर कंपाउंडर अतर सिंह बैठता है। वही मरीज की जांचकर दवा लिखता है। यहीं पर तैनात डॉ. शब्बर हसन कंपाउंडर की कुर्सी पर बैठकर मरीज देख रहे। गांव के किशोर नवाजिश, अर्जुन मौर्य को अस्पताल में बैठकर दवा वितरण करते हैं। किसी मरीज को गलत दवा मिल जाने पर उसकी जान पर बन आए तो कौन जवाब देगा, पता नहीं। इस मनमानी का वीडियो व फोटो वायरल हो जाने के बाद भी विभाग के लोग चुप हैं।

-वायरल फोटो का संज्ञान लेकर चिकित्सक व कंपाउंडर से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप पर जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ. आनंद कुमार तिवारी, अधीक्षक चार महिलाओं समेत कोरोना के 24 मरीज मिले

जासं, प्रतापगढ़ : जिले में कोरोना का संक्रमण शनिवार को कुछ बढ़ गया। चार महिलाओं समेत 24 केस मिले। दो महिलाएं कुंडा क्षेत्र की हैं। वह ईट पाथने का काम करती हैं। दो युवक आसपुर क्षेत्र के हैं। इनमें से एक वाहन चालक है। दो किशोर रानीगंज क्षेत्र के बताए गए हैं। मरीजों की संख्या में अचानक उछाल आने को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. एसके सिंह का कहना है कि लोगों द्वारा सूचना देने पर एंटीजन जांच कराई जा रही है। सीएम ने बढ़ाया स्वास्थ्य विभाग का हौसला

जासं, प्रतापगढ़ : मेरा कोविड केंद्र एप लांच करने के सीएम के आनलाइन कार्यक्रम में प्रतापगढ़ भी जुड़ा। इसमें डीएम डॉ. रूपेश कुमार, सीएमओ डॉ. एके श्रीवास्तव समेत विभाग के अफसर मौजूद रहे। इसमें सीएम योगी व डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को कोरोना काल में हिम्मत व समर्पण से काम करने के लिए सराहा। कहा कि कोरोना की जांच के मामले में यूपी देश में सबसे आगे है। यह सब चिकित्सा कर्मियों की कर्मठता से हो सका। प्रतापगढ़ के बारे में अलग से तो कोई बात सीएम ने नहीं की, पर उनकी बातों से यहां के अफसरों को भी ऊर्जा मिली। कार्य करने का हौसला मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.