Move to Jagran APP

शुरू हुई विभिन्न पाठ्यक्रमों की कक्षाएं, उपस्थिति रही नगण्य

जिले के महाविद्यालयों में सोमवार को तैयारी कराने के बाद मंगलवार से स्नातक की कक्षाएं शुरू हो गई। हालांकि छात्र-छात्राओं की उपस्थिति नगण्य रही। एमडीपीजी कालेज में 20 से 30 फीसद विद्यार्थी मौजूद रहे। कोविड 19 के चलते बंद चल रहें महाविद्यालयों में अब नाम मात्र की चहल-पहल शुरू हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 10:13 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:13 PM (IST)
शुरू हुई विभिन्न पाठ्यक्रमों की कक्षाएं, उपस्थिति रही नगण्य
शुरू हुई विभिन्न पाठ्यक्रमों की कक्षाएं, उपस्थिति रही नगण्य

संवादसूत्र, प्रतापगढ़ : जिले के महाविद्यालयों में सोमवार को तैयारी कराने के बाद मंगलवार से स्नातक की कक्षाएं शुरू हो गई। हालांकि छात्र-छात्राओं की उपस्थिति नगण्य रही। एमडीपीजी कालेज में 20 से 30 फीसद विद्यार्थी मौजूद रहे। कोविड 19 के चलते बंद चल रहें महाविद्यालयों में अब नाम मात्र की चहल-पहल शुरू हुई है।

loksabha election banner

एमडीपीजी कॉलेज में विभिन्न पाठ्यक्रमों की कक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गई हैं। कोविड-19 के कारण विभिन्न कक्षाओं के लिए अलग-अलग समय सारणी निश्चित कर कक्षाओं का संचालन कराया जा रहा है। यहां सोमवार एवं मंगलवार को स्नातक भाग एक, बुधवार एवं गुरुवार को स्नातक भाग दो तथा शुक्रवार एवं शनिवार को स्नातक भाग-तीन की कक्षाएं चलेंगी। मंगलवार को स्नातक भाग-1 की कक्षाएं संचालित हुईं। बीकॉम भाग एक में 43, बीएससी भाग एक गणित में 30, बायो ग्रुप में 26 तथा बीए भाग एक के विभिन्न विषयों में लगभग 230 छात्र-छात्राएं कक्षाओं में उपस्थित हुए। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विनोद शुक्ल के निर्देशन में निश्चित शारीरिक दूरी के साथ ही अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के उपरांत ही छात्र-छात्राओं को कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। महाविद्यालय के जन सूचना अधिकारी डॉ. सीएन पांडेय ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर महाविद्यालय में कोविड-19 से बचाव के उपाय करते हुए कक्षाओं का संचालन शुरू किया गया है, कितु कक्षाओं में उपस्थिति मात्र 20 से 30 प्रतिशत ही रह रही है। इसी प्रकार पीबीपीजी कालेज के प्राचार्य बृजभानु सिंह ने बताया कि स्नातक की कक्षाएं मंगलवार से संचालित की गई। हालांकि इसमें छात्र-छात्राओं की उपस्थिति नगण्य रही। उधर मैनाथी कुंवर महाविद्यालय सराय आनादेव के प्राचार्य डॉ. एसके सिंह ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर मंगलवार से स्नातक की कक्षाओं का संचालन कोविड के नियमों को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है। महाविद्यालय में स्नातक में पंजीकृत 650 बच्चों में से मात्र 30 छात्र-छात्राएं ही उपस्थित रहे। बीटीसी में 50 फीसद विद्यार्थी उपस्थित रहे। --------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.