प्रतापगढ़ : नगर के स्टेशन रोड पर मोनू की बगिया में नवमी पर भंडारा किया गया। इसमें राहगीरों व भक्तों ने प्रसाद लेकर माता रानी के जयकारे लगाए। बगिया के माली के रूप में इसे संवार रहे मोनू मिश्रा ने भक्तों को प्रसाद का वितरण किया। भंडारे में सहयोग में नवल तिवारी, आशीष, सूरज व अश्विन लगे रहे।

--

खीर-पूड़ी खिलाकर मांगा आशीर्वाद

फोटो-

संसू, रानीगंजकैथोला : नवरात्र पर गुरुवार को कन्या भोज का आयोजन हुआ। घरों में लोगों ने कन्याओं को भोजन कराकर आशीर्वाद मांगा। श्रद्धालुओं ने कन्या स्वरूपी मां सिद्धिदात्री का विधि विधान से पूजन किया। इसके बाद उन्हें खीर, पूड़ी, हलुआ खिलाकर आशीर्वाद मांगा। क्षेत्र के इनहन भवानी धाम, दुर्गन देवी धाम अगई, राहाटीकर स्थित दुर्गा मंदिर, असरही के गुम्मौर देवी, कल्याणपुर ढिगवस में मां काली मंदिर, सांगीपुर में चौर्हजन देवी आदि में भोर से ही भक्तों की भीड़ रही। मां दुर्गा को प्रसाद, सिदूर, चूड़ी, बिदी, नारियल, चुनरी अर्पित की।

?

--

देवी जागरण में उमड़े श्रद्धालु

संसू, लालगंज : नवरात्र पर्व पर नगर पंचायत लालगंज के मनीपुर, पंडित का पुरवा में दुर्गा सामूहिक भंडारे का आयोजन हुआ। श्रद्धालुओं ने मां दुर्गा का महाप्रसाद ग्रहणकर सुख समृद्धि की कामना की। देर शाम से शुरू हुए देवी जागरण में कलाकारों ने भक्ति व संगीत की मनोहारी प्रस्तुतियों दी। जयकारे के बीच देवी भक्त आस्था में डूबे दिखे। मनीपुर में प्रभाकर शुक्ल, जमुना तिवारी, अनिल तिवारी महेश, दया शंकर तिवारी आदि ने सहयोग किया। पंडित का पुरवा में संयोजक छोटे लाल मिश्र ने स्वागत तथा सहसंयोजक सोनू मिश्र ने आभार जताया। प्रबंधन उमाशंकर मिश्र, राजाराम मिश्र, रामफेर मिश्र, मुन्ना लाल मिश्र, श्यामशंकर का योगदान रहा।

Edited By: Jagran