Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में शोहदों की छेड़खानी से परेशान लड़की ने कुएं में कूदकर खत्म की जिंदगी

बाघराय थाना क्षेत्र के एक गांव में शोहदों की छोड़खानी से तंग आकर एक छात्रा ने मंगलवार को दोपहर कुएं में कूदकर जान दे दी। गांव के तीन दबंग उसे करीब छह महीने से छेड़ रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 07:32 PM (IST)
प्रतापगढ़ में शोहदों की छेड़खानी से परेशान लड़की ने कुएं में कूदकर खत्म की जिंदगी
प्रतापगढ़ में शोहदों की छेड़खानी से परेशान लड़की ने कुएं में कूदकर खत्म की जिंदगी

प्रतापगढ़। बाघराय थाना क्षेत्र के एक गांव में शोहदों की छोड़खानी से तंग आकर एक किशोरी ने मंगलवार को दोपहर कुएं में कूदकर जान दे दी। गांव के तीन दबंग उसे करीब छह महीने से छेड़ रहे थे। लोकलाज को लेकर स्वजन पुलिस से शिकायत नहीं कर रहे थे। सोमवार की रात एक दबंग उसके घर में घुस गया था। घटना से छात्रा के स्वजनों में कोहराम मचा है। इस घटना में गांव के तीन युवकों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

बाघराय थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले गल्ला व्यापारी की तीन बेटियां है। सबसे बड़ी 17 वर्षीय बेटी बाघराय बाजार स्थित एक इंटर कालेज में कक्षा 11 की छात्रा थी। पिता के अनुसार उनकी बेटी जब भी कालेज आती जाती थी तो गांव के तीन दबंग आए दिन उस पर छींटाकशी व छेड़खानी करते थे। यह बात बेटी ने उन्हें बताई थी। इसका उलाहना देने के बाद भी तीनों आरोपित युवक नहीं माने। लोकलाज के कारण छात्रा के स्वजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की। लेकिन शोहदों की हरकत का लगातार विरोध करते रहे।

इस बीच गांव के पास स्थित ढाबे पर काम करने वाला एक आरोपित सोमवार की रात में छात्रा के घर में कूद गया और छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर स्वजनों से भिड़ गया और भाग गया। वहीं छात्रा आए दिन की छेड़छाड़ से तंग आकर मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे घर के सामने स्थित कुंए में छलांग लगा दी। आस-पास रहे लोगों ने शोर मचाया तो स्वजनों के साथ ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और शाम करीब पांच बजे कुएं से छात्रा को बाहर निकलवाया, लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था। इसके बाद पुलिस ने मृतका की मां व पिता का बयान लिया। इस मामले में मृतका के पिता ने तीन शोहदों के खिलाफ तहरीर दी है। एसओ उमेश कुमार सिंह ने बताया कि छेड़छाड़ की तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज करके आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

----------------------

प्रधान पद का दावेदार रह चुका है एक आरोपित

संसू, बाघराय : जिस गांव में यह दर्दनाक घटना घटी है, इसका एक आरोपित गांव का दबंग युवक है, जो प्रधान पद का चुनाव लड़ चुका है और कुछ मतों के अंतर से चुनाव हार गया था। ग्रामीणों की माने तो छात्रा के पिता ने जिन तीनों आरोपितों को नामजद किया है। उनका गांव में काफी वर्चस्व है। यही वजह है कि उनके खिलाफ कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं होता है।

-----------------------

सीओ ने घटनास्थल का लिया जायजा

शोहदों की छेड़खानी से तंग आकर छात्रा द्वारा जान दिए जाने की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसओ व फोर्स के साथ सीओ सदर तनु उपाध्याय मौके पर पहुंची और घटना के बारे में मृतका के स्वजनों व ग्रामीणों का बयान लिया। साथ ही घटनास्थल का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.