Move to Jagran APP

पट्टी नगर पंचायत में 23 लाख का गोलमाल

संसू, पट्टी : नगर पंचायत पट्टी में हाई मास्ट के लिए आए 25 लाख रुपये का गोलमाल कर दिया गया। इस

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 10:14 PM (IST)Updated: Fri, 16 Mar 2018 10:14 PM (IST)
पट्टी नगर पंचायत में 23 लाख का गोलमाल
पट्टी नगर पंचायत में 23 लाख का गोलमाल

संसू, पट्टी : नगर पंचायत पट्टी में हाई मास्ट के लिए आए 25 लाख रुपये का गोलमाल कर दिया गया। इस धनराशि को शासन के आदेश के बाद भी दूसरे मद में खर्च दिखाकर पैसा निकाल लिया गया। इसकी जानकारी हुई तो अब मामले की जांच के निर्देश के साथ ही मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी नगर पंचायत कर रही है। एक वर्ष पूर्व जून 2017 में नगर पंचायत में शासन से हाईमास्ट लगाने एवं उसकी रिपेय¨रग कराने के लिए 25 लाख रुपए भेजे गए थे। इस धनराशि को खर्च करने में यह निर्देश दिया गया था कि इसकी धनराशि सिर्फ हाईमास्ट पर ही खर्च की जा सकेगी, लेकिन जब नगर पंचायत का चुनाव आया तो इसका फायदा उठाते हुए जिम्मेदार लोगों ने चुनाव के दौरान नवंबर 2017 में इस धनराशि को बंदरबाट कर हाईमास्ट मद में न खर्च कर इसे अन्य मद में खर्च कर रकम निकाल लिया। इस तरह हाईमास्ट के लिए आई धनराशि को सड़क व अन्य विकास कार्यों में खर्च दिखा कर पूरा पैसा निकाल लिया गया। वैसे तो इसकी चर्चा पूर्व से ही सबकी जुबान पर थी, लेकिन जब एसडीएम पट्टी जेपी मिश्र ने अधिशासी अधिकारी के रूप में कार्यभार संभाला तो पुराने अभिलेखों को खंगालने के दौरान यह मामला सामने आया तो मामले में जांच शुरू हो गई। अब इस मामले में अभिलेख नगर पंचायत अध्यक्ष खेदन लाल जायसवाल के निर्देश पर खंगाले जा रहे हैं। जिन लोगों ने हाईमास्ट के मद में में आए पैसे का गोलमाल किया है, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की भी तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को भी इस मामले में छानबीन नगर पंचायत कार्यालय में होती रही और अभिलेख खंगाले जाते रहे।

loksabha election banner

-----

वर्जन

शासन के निर्देश के बाद भी हाईमास्ट के लिए आए धन को दूसरे मद में खर्च कर अधिकारों को दुरुपयोग किया गया। इस की धनराशि दूसरे मर्द में खर्च कर वित्तीय अनियमितता की गई है। मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद मामले में दोषी लोगों पर मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

खेदन लाल जायसवाल,अध्यक्ष नगर पंचायत पट्टी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.