Move to Jagran APP

168 स्कूलों पर लटका हाईटेंशन तार, खतरे में नौनिहाल

जिले के सौ से अधिक परिषदीय स्कूलों के नौनिहालों के लिए हाइटेंशन तार काल बने हुए हैं। जब बेसिक शिक्षा विभाग ने बिजली विभाग को पत्र लिखकर इन्हें हटाए जाने को कहा तो विभाग ने हर एक स्कूल से यह संकट हटाने के एवज में कम से कम तीन लाख के खर्च का इस्टीमेट थमा दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:04 AM (IST)
168 स्कूलों पर लटका हाईटेंशन तार, खतरे में नौनिहाल

संवादसूत्र, प्रतापगढ़ : जिले के सौ से अधिक परिषदीय स्कूलों के नौनिहालों के लिए हाइटेंशन तार काल बने हुए हैं। जब बेसिक शिक्षा विभाग ने बिजली विभाग को पत्र लिखकर इन्हें हटाए जाने को कहा तो विभाग ने हर एक स्कूल से यह संकट हटाने के एवज में कम से कम तीन लाख के खर्च का इस्टीमेट थमा दिया। इससे काम अब तक नहीं हो पाया। बिजली विभाग का दावा है कि लाइनों को शिफ्ट करने का खर्च तो बेसिक शिक्षा विभाग को ही देना होगा, यही नियम है।

loksabha election banner

जिले भर के सभी विकास खंडों के 168 परिषदीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के ऊपर से बिजली के हाईटेंशन तार गुजरे हैं। इससे स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों पर हर पल खतरा मंडराता रहता है। बेसिक शिक्षा विभाग ने इसकी सूची मंगाकर बिजली विभाग को भेज कर तार को हटवाने की मांग की। जिन विद्यालयों के निकट से होकर हाईटेंशन तार गुजरे हैं उनमें बेलखरनाथ का प्राथमिक विद्यालय फेनहा, कुंडा का प्राथमिक विद्यालय दरियापुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोतनी, बाबागंज का पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुसहा, गौरा का प्राथमिक विद्यालय भीखीपुर, पट्टी का प्राथमिक विद्यालय कुकुआर, देवसरा का पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूरे बंशीधर, रामपुरसंग्रामगढ़ का पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूरे छत्तू, सांगीपुर का प्राथमिक विद्यालय कुसौली, मंगरौरा का पूर्वमाध्यमिक विद्यालय सूर्यगढ़ सहित 168 स्कूल शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.