Move to Jagran APP

बीसलपुर रेलवे स्टेशन पर कार्य अभी अधूरा

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ के मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ खान ने 10 व 11 फरवरी को पीलीभीत बीसलपुर ब्रॉडगेज का निरीक्षण किया था। निरीक्षण रिपोर्ट के बाद उसे फिट भी करार दे दिया गया। महकमे की ओर से जल्द ही ट्रेन दौड़ाने की बात कही गई थी लेकिन बीसलपुर रेलवे स्टेशन पर अभी भी निर्माण कार्य अधूरा है जिस कारण ट्रेन दौड़ाने में विलंब हो सकता है। सीआरएस से बीसलपुर तक ब्रॉडगेज को हरी झंडी मिलने के बाद क्षेत्र वासियों में जल्द ट्रेन दौड़ने की उम्मीदें जगी थीं लेकिन बीसलपुर रेलवे स्टेशन की बात करें तो यहां पर टंकी बूथ पर अभी तक टंकी ही नहीं लगवाई गईं। फुट ओवरब्रिज का निर्माण अधूरा पड़ा है। स्टेशन परिसर में शौचालय नहीं हैं। कई यात्री सुविधाएं अभी नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 11:06 PM (IST)
बीसलपुर रेलवे स्टेशन पर कार्य अभी अधूरा
बीसलपुर रेलवे स्टेशन पर कार्य अभी अधूरा

जागरण संवाददाता पीलीभीत : पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ के मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ खान ने 10 व 11 फरवरी को पीलीभीत बीसलपुर ब्रॉडगेज का निरीक्षण किया था। निरीक्षण रिपोर्ट के बाद उसे फिट भी करार दे दिया गया। महकमे की ओर से जल्द ही ट्रेन दौड़ाने की बात कही गई थी, लेकिन बीसलपुर रेलवे स्टेशन पर अभी भी निर्माण कार्य अधूरा है, जिस कारण ट्रेन दौड़ाने में विलंब हो सकता है। सीआरएस से बीसलपुर तक ब्रॉडगेज को हरी झंडी मिलने के बाद क्षेत्र वासियों में जल्द ट्रेन दौड़ने की उम्मीदें जगी थीं, लेकिन बीसलपुर रेलवे स्टेशन की बात करें तो यहां पर टंकी बूथ पर अभी तक टंकी ही नहीं लगवाई गईं। फुट ओवरब्रिज का निर्माण अधूरा पड़ा है। स्टेशन परिसर में शौचालय नहीं हैं। कई यात्री सुविधाएं अभी नहीं हैं।

loksabha election banner

फुट ओवरब्रिज का निर्माण पूरा नहीं बीसलपुर रेलवे स्टेशन पर अभी तक फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है, जबकि जल्द ही ब्रॉडगेज पर ट्रेन दौड़ने की संभावनाएं हैं। अमूमन सीआरएफ से हरी झंडी मिलने के बाद एक माह में ट्रेन दौड़ने का रास्ता साफ हो जाता है। ऐसे में ट्रेन दौड़ने का समय भी नजदीक है। वहीं स्थानीय जंक्शन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी बंद पड़ा है। वर्जन..

रेलवे के निर्माण विभाग के पास निर्माण के लिए बजट समाप्त हो चुका है। बजट मिलते ही पुन: निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

-राजेंद्र सिंह,जनसंपर्क अधिकारी पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.