Move to Jagran APP

चमकाया जा रहा रेलवे स्टेशन

इज्जतनगर मंडल के रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य जोरशोर से किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 10:42 PM (IST)
चमकाया जा रहा रेलवे स्टेशन

पीलीभीत : इज्जतनगर मंडल के रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य जोरशोर से किया जा रहा है। आने वाले समय में स्टेशन बेहतर नजर आएगा। एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन की तिथि दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है। इस दिशा में जन प्रतिनिधि उपेक्षात्मक रवैया अपनाए हुए हैं।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक के पीलीभीत स्टेशन के निरीक्षण के लिए 15 फरवरी को आ रहे हैं। इस संबंध में रेलवे अधिकारियों को पत्र प्राप्त हो चुका है। पत्र आने के बाद रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। स्टेशन के निर्माण कार्यों को गति मिल गई है। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन और चार पर वाशेबुलि एप्रिन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। प्लेटफार्म पर मिट्टी को बराबर किया जा रहा है, जहां पर आने वाले समय में फर्श डालने का काम किया जाएगा। स्टेशन के यात्री प्रतीक्षालय, हाल समेत अन्य स्थानों पर रंगाई-पुताई का काम किया जा रहा है। स्टेशन के पोर्च में फर्श को बनाने का काम हो रहा है, तो स्टेशन के सरकुले¨टग एरिया में लगे बोर्ड जैसे नो पार्किंग, दिव्यांग पार्किंग आदि लगाए जा रहे हैं। स्टेशन परिसर को बेहतर बनाने की कोशिश हो रही है। इन सब कोशिशों के बावजूद रेलवे विभाग एक अदद एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की दिशा में कोई निर्णय नहीं ले पा रहा है, जिससे उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद की जनता को दोगुने किराये में रोडवेज बसों से सफर करना पड़ रहा है। स्थानीय जन प्रतिनिधियों को जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। स्टेशन अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के 15 फरवरी को आने का कार्यक्रम मिला है। उसी अनुरूप आगमन की तैयारियां की जा रही है। अभी एक्सप्रेस ट्रेन चलने के बारे में कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई है। जनता के दर्द से लेना देना नहीं

रेलवे स्टेशन को बेहतर बनाने के लिए मंडलीय रेल परामर्शदात्री समिति ओर जोन स्तरीय परामर्शदात्री समिति में क्रमश: विजयपाल और रतनदीप को सदस्य के रूप चयनित किया गया है। इन सदस्यों ने स्टेशन की बेहतरी की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। सदस्यों ने एक्सप्रेस ट्रेन संचालन की दिशा में पत्र भेजने की कोशिश नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.