Move to Jagran APP

Pilibhit News: 'साहब, पति की मृत्यु हो चुकी ससुराल वाले बहुत परेशान करते हैं...' एसपी के पास पहुंची विधवा

Pilibhit Crime News In Hindi विधवा ने ससुरालियों पर लगाए गंभीर आरोप अभियोग पंजीकृत। मुहल्ले के कई लोगों ने ससुराल वालों को समझाया लेकिन वे अपना रवैया फिर भी नहीं बदल रहे। विधवा ने कहा कि उसे न्याय दिलाया जाए। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई के लिए आदेश दिए। जिसके बाद संबंधित पुलिस थाने ने केस दर्ज किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sat, 25 May 2024 02:07 PM (IST)
Pilibhit News:  'साहब, पति की मृत्यु हो चुकी ससुराल वाले बहुत परेशान करते हैं...' एसपी के पास पहुंची विधवा
Pilibhit News: विधवा ने ससुरालियों पर लगाए गंभीर आरोप, अभियोग पंजीकृत

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। साहब, पति की मृत्यु हो चुकी है। दृष्टिबाधित बेटे के साथ जिंदगी गुजार रही लेकिन ससुराल वाले बहुत परेशान करते हैं। अक्सर खाना भी नहीं देते। पति की विरासत से भी उसे जीवन निर्वाह के लिए कुछ भी नहीं दिया गया। एक विधवा ने एसपी के समक्ष न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद आरोपित ससुराल वालों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखकर कार्रवाई शुरू कर दी गई।

शहर के मुहल्ला नखासा निवासी पूजा ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर प्रार्थना पत्र दिया। इसमें बताया कि चार मार्च 2016 को उसका विवाह सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस मुहल्ले के निवासी सुरेश के साथ हुआ था। विगत दो जून 2017 को उसके पति की मृत्यु हो गई।

पुत्र है दृष्टिबाधित

इस बीच उसने एक पुत्र को जन्म दिया लेकिन वह शुरू से ही दृष्टिबाधित है। उसके बेटे शिव को आंखों से कुछ दिखाई नहीं देता है। वह अपने मासूम बेटे के साथ ससुराल में जैसे तैसे गुजार रही लेकिन सास-ससुर व परिवार के अन्य लोग उसका लगातार उत्पीड़न कर रहे हैं। अक्सर उसे व बेटे को खाना भी नहीं देते। यहां तक कि पति की विरासत से भी उसे कुछ नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ेंः अमरोहा में तेंदुआ की दहशत; खेत में काम कर रहे किशाेर पर किया हमला, जंगल में खींचकर ले जा रहा था तभी...

ये भी पढ़ेंः Muzaffarnagar News: हाथ में लिखा है अरुण चौहान...चार दिन से नहीं हुई पहचान, पुलिस को रजवाहे से मिली थी लाश

एसपी ने मामले को गंभीर मानते हुए सुनगढ़ी थाना पुलिस को प्राथमिकी लिखकर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने विधवा के ससुर छोटेलाल, सास मंजू, जेठ शंकर, अमरजीत और उनकी पत्नी ज्योति के विरुद्ध प्राथमिकी लिखी है। थाना प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार पांडेय के अनुसार आगे की कार्रवाई विवेचना के आधार पर की जाएगी।