पीलीभीत : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि प्रेमी युवक ने फंदे पर लटक कर आत्महत्या की है। सवाल यह भी उठ रहा है कि जब एक दिन पहले ही दोनों के परिजन शादी कराने के लिए राजी हो गए थे तब प्रेमी युगल के सामने ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्हें जान देनी पड़ गई। गांव में हर किसी की जुबां पर यही सवाल है।

जहानाबाद के गांव उगनपुर निवासी धन सिंह का बेटा विजय का गांव की प्रताप सिंह की बेटी जमुना देवी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच में प्रेम प्रसंग को चलते हुए काफी समय बीत गया था। युवती ने इस वर्ष एमए की परीक्षा दी थी। मृतक युवक विजय के बड़े भाई गुड्डू की 26 अप्रैल को शादी थी। युवक शादी में शामिल होने के लिए आया था। वह हरियाणा में शटरिग का कार्य करता था। भाई की शादी निपटने के बाद जब दोनों को लगा कि परिवार वाले उनकी शादी करने को तैयार नहीं हो रहे तो गुरुवार को देर शाम आठ बजे दोनों अपने अपने घर से फरार हो गए। जब परिवार वालों को दोनों के फरार होने की जानकारी हुई तो गांव के लोगों के साथ बैठकर बात की गई। दोनों की शादी करने को लेकर दोनों के परिवार तैयार हो गए थे, लेकिन शनिवार को जब प्रेमी युगल के शव गांव से थोड़ी दूरी पर एक पेड़ पर एक ही रस्सी से फंदे पर लटके मिले तो पूरा गांव सन्न रह गया। घटना को लेकर को लेकर तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। हर किसी की जुबान पर एक ही बात है कि जब दोनों के परिवार शादी करने को तैयार थे तो आखिर क्यों आत्महत्या के लिए विवश होना पड़ा।

दोनों ओर से हत्या का क्रास मुकदमा दर्ज

प्रेमी युगल की मौत के मामले में दोनों के परिवार वालों ने एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दोनों ओर से हत्या का मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले की जांच कर रही है। मृतक विजय के पिता धन सिंह ने तहरीर में आरोप लगाते हुए मृतका के पिता प्रताप सिंह, प्रेम सिंह, अन्नू और कृष्णा पर दोनों की हत्या का आरोप लगाया है। मृतका के पिता प्रताप सिंह ने दी तहरीर में मृतक विजय के पिता धन सिंह और उसके भाई अजय के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों को पीड़ितों को संतुष्ट करने के लिए क्रास हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। और मामले की जांच कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिग की पुष्टि

प्रेमी युगल की मौत के मामले में शवों का पोस्टमार्टम करने के बाद डाक्टरों की रिपोर्ट में हैंगिग की पुष्टि हुई है। और कोई भी दूसरा कारण स्प्ष्ट नही हुआ है। वही परिवार वालों के मुताबिक दोनों के शरीर पर कुछ चोट के निशान भी पाए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अन्य बातों को लेकर जांच कर रही है। पड़ी मिली शराब की बोतल

जिस स्थान पर घटना घटित हुई है। वहां से लगभग सौ मीटर दूरी पर शराब की बोतल खाली गिलास और खाने की चीजें बरामद हुई हैं। गांव से घटनास्थल महज आधा किलो मीटर की दूरी है। फंदे पर शवों को लटका हुआ कुछ ग्रामीणों ने देर रात को ही देखा था,लेकिन इसका किसी ने जिक्र नही किया। एएसपी रोहित मिश्र ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हैंगिग सामने आया है। फिलहाल मामले की जांच कराई जा रही है, इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप