Move to Jagran APP

UP Anti Corruption Team : '5 हजार नहीं दोगे तो काम नहीं होगा', यूपी के इस जिले में लेखपाल मांग रहा किसान से रिश्वत, फिर जो हुआ...

जिले की बीसलपुर तहसील क्षेत्र के गांव जसोली दिवाली गांव के किसान प्रानसुख ने भ्रष्टाचार निवारण UP Anti Corruption Team संगठन के बरेली स्थित कार्यालय में जाकर शिकायत की कि तहसील में तैनात लेखपाल संजीव कुमार उन्हें परेशान कर रहा है। वह अपने खेत से मिट्टी लाकर घरेलू उपयोग में लगा रहे थे। कई बार लेखपाल उन्हें धमकाकर वसूली कर चुका।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Mon, 10 Jun 2024 04:50 PM (IST)
UP Anti Corruption Team : '5 हजार नहीं दोगे तो काम नहीं होगा', यूपी के इस जिले में लेखपाल मांग रहा किसान से रिश्वत, फिर जो हुआ...
UP Anti Corruption Team : '5 हजार नहीं दोगे तो काम नहीं होगा'

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : बीसलपुर तहसील से संबद्ध चकबंदी विभाग के एक लेखपाल को बरेली से आई भ्रष्टाचार निवारण टीम ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। टीम आरोपित लेखपाल को थाने ले जाकर बंद कमरे में पूछताछ करने में जुटी है।

किसान का आरोप- धमका कर कई बार कर चुका वसूली

जिले की बीसलपुर तहसील क्षेत्र के गांव जसोली दिवाली गांव के किसान प्रानसुख ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन के बरेली स्थित कार्यालय में जाकर शिकायत की कि तहसील में तैनात लेखपाल संजीव कुमार उन्हें परेशान कर रहा है। वह अपने खेत से मिट्टी लाकर घरेलू उपयोग में लगा रहे थे। कई बार लेखपाल उन्हें धमकाकर वसूली कर चुका।

अब और पैसे मांग रही है। पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही। सोमवार को दोपहर बरेली से आई भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम तहसील पहुंची। किसान को लेखपाल के पास भेजा गया। आरोपित लेखपाल उस समय कंप्यूटर कक्ष में बैठा था। किसान ने जैसे ही लेखपाल को पांच हजार रुपये दिए, तभी भ्रष्टाचार निवारण की टीम सामने आ गई और लेखपाल को पकड़ लिया। टीम उसे तत्काल स्थानीय कोतवाली में ले गई। किसानों को भी वहीं बुला लिया। बंद कमरे में आरोपित लेखपाल से पूछताछ हो रही है।