Move to Jagran APP

दो दुकानों में नकब लगाकर हजारों की चोरी

- सोमवार की रात बिथरा अड्डे पर चोरों ने अंजाम दी वारदात - घटनाओं के विरोध में व्यापारियों ने दोपहर तक बंद रखी दुकानें - पुलिस की रात्रि गश्त पर दुकानदारों ने उठाए सवाल फोटो 22 पीआइएलपी 20 व 21

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:21 AM (IST)
दो दुकानों में नकब लगाकर हजारों की चोरी
दो दुकानों में नकब लगाकर हजारों की चोरी

संवाद सूत्र, न्यूरिया (पीलीभीत) : वारदात पर वारदात, जी हां बिथरा अड्डा बाजार में कुछ ऐसे ही हालात हैं। चोर आसानी से वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन पुलिस के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। सोमवार की रात भी चोरों ने नकब लगाकर दो दुकानों से हजारों का माल चोरी कर लिया। लगातार हो रही वारदातों से व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने दोपहर तक दुकानें बंद रखकर पुलिस के प्रति रोष जाहिर किया।

loksabha election banner

न्यूरिया थाना क्षेत्र के बिथरा गांव निवासी चमन गुप्ता की बिथरा अड्डे बाजार में ही इलेक्ट्रानिक की दुकान है। उन्होंने दिवाली पर्व के मद्देनजर दुकान में जल्द ही हजारों रुपये के इलेक्ट्रानिक उपकरण लाकर बिक्री के लिए रखे थे। सोमवार शाम को वह दुकान बंदकर अपने घर चले गए थे। इसी बीच चोरों ने बिथरा अड्डे पर दस्तक देते हुए उनकी दुकान में पीछे से नकब लगाकर दुकान में घुस गए। जहां से दुकान में रखा हजारों रुपये का इलेक्ट्रानिक सामान चोरी कर लिया। जिसके बाद पड़ोस में ही इसी थाना क्षेत्र के सेमपुर गांव निवासी ओमप्रकाश किराना की दुकान में नकब लगाने का प्रयास करने लगे। नकब लगने में असफल हो गए। चोर सामान लेकर वहां से भाग खड़े हुए। मंगलवार को तड़के सुबह छह बजे अड्डे से कुछ दूरी पर दो युवक कुछ सामान लेकर टेंपो का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच एक टेंपो उधर से गुजरा तो दोनों लोग सामान को टेंपो के ऊपर रखकर पीछे बैठ गए। इसी बीच टेंपो चालक के पास बिथरा अड्डा से फोन आया कि दुकान में चोरी हो गई। इस बात को सुनकर टेंपो में बैठे दोनों युवकों ने चलते टेंपो से छलांग लगाकर खेतों के रास्ते फरार हो गए। टेंपो चालक ने टेंपो रोककर जब सामान चेक किया तो उसमें इलेक्ट्रानिक सामान भरा हुआ था। टेंपो चालक देव गुप्ता ने मामले की सूचना दुकान मलिक चमन गुप्ता को दी, हालांकि टेंपो में जो सामान मिला है वह पूरा नही है। इसे अंदाजा लगाया जा रहा है। कि चोरों दो से अधिक थे। फिलहाल लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए आक्रोशित दुकानदारों ने जल्द ही कार्रवाई न होने पर बाजार बंदकर प्रदर्शन की धमकी देते हुए न्यूरिया पुलिस को तहरीर दी है। इंस्पेक्टर न्यूरिया बिरजाराम ने बताया कि चोरी तहरीर प्राप्त हुई है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चोरों को लेकर सुरागरसी की जा रही है। साथ ही टेंपो चालक से उनके हुलिया के बारे में जानकारी ली गई है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

दो सप्ताह पूर्व हुई थी तीन दुकानों में हुई थी चोरी

बिथरा अड्डे पर दो सप्ताह पूर्व मंगलसेन के मेडिकल स्टोर और रामपाल की कास्मेटिक की दुकान का ताला तोड़कर चोर वहां से हजारों का सामान और नकदी चोरी कर ले गए थे। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने अभी तक घटना का खुलासा नही कर सकी है। पुलिस के रात्रि गश्त न करने पर ग्रामीणों के मुताबिक अब तक लगभग 26 दुकानों में चोरी की वारदात हो चुकी है। दुकानदारों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही घटना का राजफाश नहीं किया गया तो पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.