Move to Jagran APP

ओलिंपिक में स्पेन पर भारत की जीत में चमके पीलीभीत के सिमरनजीत

तराई के जिले में मंगलवार की सुबह लोगों के लिए मंगलकारी रही। टोक्यो ओलिंपिक हाकी में गत दिवस टीम इंडिया की पराजय से मायूस लोगों को उस समय सुखद अनुभूति हुई जब मंगलवार सुबह भारतीय हाकी टीम ने स्पेन को 3-0 से पराजित कर शानदार सफलता अर्जित की। जिले के हाकी प्रेमियों के लिए यह खुशी तब दोगुनी हो गई जब जिले के खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह न सिर्फ टीम में शामिल रहे। बल्कि मैच में पहला गोल कर उन्होंने भारतीय टीम को स्पेन पर बढ़त दिला दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 01:37 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 01:37 AM (IST)
ओलिंपिक में स्पेन पर भारत की जीत में चमके पीलीभीत के सिमरनजीत
ओलिंपिक में स्पेन पर भारत की जीत में चमके पीलीभीत के सिमरनजीत

पीलीभीत, जेएनएन : तराई के जिले में मंगलवार की सुबह लोगों के लिए मंगलकारी रही। टोक्यो ओलिंपिक हाकी में गत दिवस टीम इंडिया की पराजय से मायूस लोगों को उस समय सुखद अनुभूति हुई, जब मंगलवार सुबह भारतीय हाकी टीम ने स्पेन को 3-0 से पराजित कर शानदार सफलता अर्जित की। जिले के हाकी प्रेमियों के लिए यह खुशी तब दोगुनी हो गई, जब जिले के खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह न सिर्फ टीम में शामिल रहे। बल्कि, मैच में पहला गोल कर उन्होंने भारतीय टीम को स्पेन पर बढ़त दिला दी। सिमरनजीत के स्वजन और रिश्तेदारों ने भी इस मैच का टीवी पर आनंद लिया।

loksabha election banner

जिले के सीमावर्ती स्थित मझोला क्षेत्र के गिधौर फार्म पर मंगलवार तड़के घरों में लोग टीवी सेट आन कर बैठ गए। टोक्यो ओलिंपिक में खेले जा रहे भारत-स्पेन के बीच हाकी मैच देखने में तल्लीन रहे। इसी गांव में सिमरनजीत का परिवार भी रहता है। उनके पिता इकबाल सिंह भी परिवार के साथ टीवी पर मैच देखते रहे। मैच के 14वें मिनट में जब सिमरनजीत सिंह ने शानदार मैदानी गोल करके टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई, तो टीवी देख रहे उनके स्वजन खुशी से उछल पड़े। फिर भारतीय टीम ने यह मैच स्पेन से 3-0 से जीत लिया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्हें विश्वास है कि भारतीय हाकी टीम ओलिंपिक से पदक जीतकर लौटेगी। सिमरन के परिवार के साथ ही बहेड़ी में रहने वाले उनके मामा कुलदीप सिंह, मामी प्रजीत कौर, उनके बच्चे मन्नत कौर व ऋषभ जीत सिंह के साथ ही सिमरनजीत की मां मंजीत कौर भी खुशी जताई है। फोटो-27पीआइएलपी-44

जापान के टोक्यो में चल रहे ओलिंपिक में सुबह हाकी मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा। जिले के खिलाड़ी सिमरनजीत ने स्पेन के खिलाफ पहला गोल करके टीम को बढ़त दिला दी। सिमरनजीत का खेल वाकई शानदार है। उम्मीद है कि टीम पदक जीतकर लौटेगी।

अनिल महेंद्रू, अध्यक्ष, जिला बैडमिटन संघ फोटो-27पीआइएलपी-45

ओलंपिक हाकी में स्पेन के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा। सिमरनजीत को स्पेन पर पहला गोल दागने में कामयाबी मिली। बाद में अन्य खिलाड़ी ने दो गोल और कर दिए। वाकई उम्दा प्रदर्शन रहा है। ऐसे में पदक जीतने की पूरी उम्मीद है।

रविशंकर, पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी फोटो-27पीआइएलपी-46

एक दिन पहले जब ओलंपिक हाकी में भारतीय टीम मैच हार गई थी, तब थोड़ी सी मायूसी जरूर हुई लेकिन आज सुबह का खेल देखकर सारी मायूसी दूर हो गई। स्पेन पर जीत से बहुत खुशी हुई है। टीम को जीत का यह सिलसिला बनाए रखना होगा। हाजी अमजद अली

इनसेट

एसके पब्लिक स्कूल में मनाया जश्न

फोटो-27पीआइएलपी-47

पीलीभीत : मझोला कस्बा में स्थित एसके पब्लिक स्कूल में भी जश्न का माहौल रहा। भारतीय हाकी टीम के सदस्य सिमरनजीत सिंह बचपन में इसी स्कूल में पढ़े। इसलिए विद्यालय के प्रबंधन, शिक्षण स्टाफ और विद्यार्थियों का सिमरनजीत से भावनात्मक लगाव है। ओलिंपिक हाकी में भारत की स्पेन पर शानदार जीत और उसमें सिमरनजीत के शुरूआती गोल दागने की खुशी में स्टाफ ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी राजेंद्र सिंह प्रिस ने कहा कि सिमरनजीत सिंह ने पूरे इलाके का नाम रोशन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.