Move to Jagran APP

अपनी वास्तविक चौड़ाई में नजर आएंगी सड़कें

शहर की सभी प्रमुख सड़कें फुटपाथ पर कब्जों की वजह से दिन में सिकुड़ी हुई नजर आती हैं लेकिन रात में दुकानें बंद हो जाने के बाद वहीं सड़कें खुली-खुली नजर आने लगती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 01:12 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 01:12 AM (IST)
अपनी वास्तविक चौड़ाई में नजर आएंगी सड़कें
अपनी वास्तविक चौड़ाई में नजर आएंगी सड़कें

पीलीभीत,जेएनएन : शहर की सभी प्रमुख सड़कें फुटपाथ पर कब्जों की वजह से दिन में सिकुड़ी हुई नजर आती हैं लेकिन रात में दुकानें बंद हो जाने के बाद वहीं सड़कें खुली-खुली नजर आने लगती है। ऐसे में प्रशासन, पुलिस व नगर पालिका की संयुक्त टीम शहर के प्रमुख मार्गों पर अतिक्रमण करने वालों के चालान करने के साथ फुटपाथ खाली करा दिए जाएंगे। प्रशासन की योजना है कि अतिक्रमण हटने के बाद सड़कें अपनी वास्तविक चौड़ाई में नजर आनी चाहिए। जिससे त्योहारी सीजन में कहीं पर भी जाम की समस्या पैदा न हो।

loksabha election banner

पिछले चार वर्षो के दौरान शहर के प्रमुख मार्गों पर अतिक्रमण हटाने का अभियान तो कई बार चला लेकिन कुछ दिन बाद ही हालत जस के तस हो जाते हैं। अतिक्रमण हटने के कुछ दिन तक तो सड़कें खुली-खुली नजर आने लगती हैं लेकिन फिर से फुटपाथ के साथ ही लोग सड़क घेरने लगते हैं। वर्तमान में भी हालात ऐसे ही हो गए हैं। मुख्य बाजार में सड़क घेरकर दुकानों का सामान रख दिया जाता है, जिससे लोगों को आवागमन की दिक्कतें होने लगती हैं। स्टेशन रोड बाजार छतरी चौराहा से लेकर बाजार गेट तक अतिक्रमण का शिकार है। खासकर फल मंडी से लेकर ड्रमंडगंज चौराहा तक रोज जाम लगता है। खरीदारी करने के लिए जाने वाले लोग जाम में फंस जाते हैं। किराना मंडी में दिन के समय फुटपाथ पर दुकानें लग जाने से सड़क पगडंडी जैसी दिखने लगती है। रात में बाजार बंद हो जाने के बाद सड़क चौड़ी दिखाई देती है। इन्हीं हालातों के मद्देनजर संयुक्त टीम बाजार का अध्ययन करके अभियान चलाएगी। सड़क व फुटपाथ से अतिक्रमण हटवाया जाएगा, जिससे कहीं पर भी जाम की समस्या न आए। अतिक्रमण करने वालों से जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी और नगर पालिका परिषद की टीम संयुक्त रूप से अभियान चलाएगी।

जय प्रकाश, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.