Move to Jagran APP

कोर्ट मैरिज के बहाने युवती से दुष्कर्म

दो माह पूर्व शादी का झांसा देकर आरोपित तीन अन्य साथियों की मदद से युवती को भगा ले गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 10:43 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 10:43 PM (IST)
कोर्ट मैरिज के बहाने युवती से दुष्कर्म

पूरनपुर (पीलीभीत) : दो माह पूर्व शादी का झांसा देकर आरोपित तीन अन्य साथियों की मदद से युवती को भगा ले गया था। युवती से कोर्ट मैरिज करने को लेकर आरोपित ने मार्कशीट में जन्मतिथि को बढ़ा दी थी। बाद में आरोपित ने साथियों की मदद से युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

कलीनगर तहसील क्षेत्र के गांव में रहने वाली युवती पूरनपुर में स्थित ननिहाल में रहकर एक इंटर कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी। 6 जुलाई 2018 को युवती कॉलेज जा रही थी तभी गांव के ही आरोपित शैलेश गुप्ता ने पिता कामता गुप्ता समेत दो अन्य लोगों की मदद से युवती से कोर्ट मैरिज करने की बात कहकर बहला फुसलाकर भगा ले गया था। आरोपित ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। कोर्ट में पहुंचने के बाद आरोपित ने युवती से उसके परिजनों के खिलाफ मारपीट समेत गंभीर आरोप लगाकर कोर्ट में एक वाद दायर करा दिया। कोर्ट मैरिज के दौरान उम्र कम करने पर आरोपित ने उसकी हाईस्कूल की मार्कशीट में छेड़छाड़ कर उसकी दो साल बढ़ा दी। भनक लगने पर युवती का पिता भी कोर्ट पहुंच गया। मामला बढ़ने के बाद युवती को आशा ज्योति केंद्र लाकर परिजनों को सौंप दिया गया। इस पर आरोपित युवती का दोबारा अपहरण कर उसके पिता को जान से मारने की धमकी दी थी। मामले की शिकायत पुलिस से की गई लेकिन घटना घटनास्थल में असमंजस की स्थिति को लेकर माधोटांडा, पूरनपुर पीलीभीत की पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था। कोर्ट के आदेश पर पूरनपुर पुलिस ने दोनों पिता-पुत्रों समेत दो अन्य के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.