Move to Jagran APP

अभियान : पॉलीथिन अब बंद

पीलीभीत : पॉलीथिन पर प्रतिबंध का असर अब दिखाई देने लगा है। अपने शहर समेत पूरे जिले को पॉल

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 10:30 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 10:30 AM (IST)
अभियान : पॉलीथिन अब बंद
अभियान : पॉलीथिन अब बंद

पीलीभीत : पॉलीथिन पर प्रतिबंध का असर अब दिखाई देने लगा है। अपने शहर समेत पूरे जिले को पॉलीथिन से मुक्ति दिलाने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है। जागरण फिर आपके साथ है। तो देर किस बात की, खुद जागरूक बने और दूसरे लोगों को भी पॉलीथिन के खतरों के प्रति सावधान करते हुए इसके उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में बताकर इस्तेमाल छोड़ने के लिए प्रेरित करें।नगर पालिका परिषद और प्रशासन ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। आम नागरिकों को अपनी भूमिका निभाने के लिए आगे आना चाहिए। बाजार में तमाम खुदरा दुकानदारों ने पॉलीथिन से तौबा कर ली है। ऐसे में अब बाजार से चाहें फल-सब्जी खरीदना हो अथवा किराना का सामान, घर से थैला लेकर चलना न भूलें। जागरण ने पॉलीथिन का चयन बंद कराने के लिए पहले भी अभियान चलाया था। अब फिर जागरण आपके साथ है। सभी मिलकर ऐसा माहौल बनाएं कि शहर पॉलीथिन से पूरी तरह मुक्त हो जाए। नगर पालिका और प्रशासन के अधिकारी तो अपना काम कर ही रहे हैं। नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। माहौल बनने लगा है, इसे और गति देने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

----------------------------फोटो-18पीआइएलपी-16पॉलीथिन का चलन रोकने के लिए ऊपरी स्तर पर सख्ती बरते जाने की जरूरत है। जहां पॉलीथिन की थैलियां तैयार की जाती ह ं, वहां से इसे बंद कराया जाना चाहिए। जिससे निचले स्तर पर इसकी आपूर्ति ही नहीं होगी। तब इसका चलन रोकना आसान हो जाएगा।अशोक कुमार शम्सा, एडवोकेट---------------------------------फोटो-18पीआइएलपी-17यह सरकार का बहुत अच्छा कदम है। पॉलीथीन का इस्तेमाल खतरनाक स्थिति तक पहुंच चुका था। इससे लगातार प्रदूषण बढ़ रहा था। अब सरकार अपना काम कर रही है तो नागरिको को भी अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहिए। तय कर लें कि अब पॉलीथीन का कतई उपयोग नहीं करना है।दुर्गादास राजानी-------------------------------------फोटो-18पीआइएलपी-18प्रदेश सरकार ने पॉलीथिन की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए अच्छा कदम उठाया है। सभी नागरिको को भी अपने स्तर से इसमें सहयोग करना चाहिए। सिर्फ सख्ती से ही नहीं बल्कि लोगों की ²ढ़ इच्छा शक्ति से पॉलीथिन से शहर मुक्त हो सकेगा।

अम्बरीश शर्मा---

------फोटो-18पीआइएलपी-19

बाजार में पॉलीथिन की बंदी का असर अब दिखने लगा है। सभी लोगों को इसमें सहयोग करना चाहिए। दुकानदार इसका इस्तेमाल बंद करने लगे हैं। अब ग्राहकों की भी यह जिम्मेदारी है कि बाजार जाते समय थैला घर से साथ लेकर चलें। इससे कुछ ही दिनों में शहर को पॉलीथिन से मुक्ति मिल जाएगी।अंशुल शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.