Move to Jagran APP

मंडलीय हॉकी में पीलीभीत टीम विजेता

गांधी स्टेडियम में चल रही 34वीं मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता समारोह के दूसरे दिन पीलीभीत की टीम ने हाकी मैच जीत लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 11:49 PM (IST)
मंडलीय हॉकी में पीलीभीत टीम विजेता
मंडलीय हॉकी में पीलीभीत टीम विजेता

पीलीभीत : गांधी स्टेडियम में चल रही 34वीं मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता समारोह के दूसरे दिन खिलाड़ियों ने बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पीलीभीत के खिलाड़ियों ने कई प्रतियोगिताओं में बदायूं, शाहजहांपुर और बरेली के खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए बाजी मारी। हॉकी में पीलीभीत के मुकाबले कोई टीम टक्कर नहीं दे पाई। पीलीभीत टीम ने जीत दर्ज की। कुश्ती में बरेली की सरोज ने पीलीभीत की रमनदीप को पटखनी दी, जिसमें सरोज प्रथम, रमनदीप द्वितीय द्वितीय रहीं। विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया।

loksabha election banner

200 मीटर जूनियर बालिका रेस बरेली की प्रतीक्षा प्रथम, बदायूं की नीतू द्वितीय, पीलीभीत की मनीषा तृतीय रही। राष्ट्रीय एकांकी प्रतियोगिता में पीलीभीत की हिना अंसारी एंड पार्टी प्रथम, बरेली की अलका एंड पार्टी द्वितीय स्थान पर रही। बालक वर्ग जूनियर स्तर की 200 मीटर दौड़ में पीलीभीत के अमन प्रथम, बदायूं के दीपक द्वितीय, पीलीभीत के इजहार तृतीय स्थान पर रहे। जूनियर बालक वर्ग की गोला फेंक में बदायूं के अनमोल प्रथम, बरेली के संतोष द्वितीय, यहीं के मोहित तृतीय स्थान पर रहे। 25 से 30 किग्रा वजन वर्ग कुश्ती में बरेली के आशीष प्रथम, पीलीभीत के शाहिद द्वितीय, 30 से 35 किग्रा वजन में बरेली के राहुल प्रथम, पीलीभीत के रघुवीर द्वितीय, 35 से 40 किग्रा वजन में पीलीभीत के फुरकान प्रथम, बरेली के बबलू द्वितीय स्थान पर रहे। प्राथमिक स्तर की बालक वर्ग में 50 मीटर दौड़ में बदायूं के पवन प्रथम, बदायूं के आशीष द्वितीय, शाहजहांपुर के पवन तृतीय स्थान पर रहे।

100 मीटर रेस में बदायूं के पवन प्रथम, शाहजहांपुर के पवन द्वितीय, बदायूं के आशीष तृतीय स्थान पर रहे। प्राथमिक वर्ग में कबड्डी में बदायूं की स्वदेश एंड पार्टी प्रथम, शाहजहांपुर के रूप कुमार एंड पार्टी द्वितीय स्थान पर रही। प्राथमिक बालिका वर्ग की 50 मीटर दौड़ में पीलीभीत की कुलसुम प्रथम, बरेली की मुस्कान द्वितीय, पीलीभीत की रिजवाना तृतीय स्थान पर रही। 200 मीटर प्राइमरी बालिका वर्ग में दौड़ में बदायूं की ममता प्रथम, निशा द्वितीय, पीलीभीत की कविता तृतीय स्थान पर रही। हॉकी बालक वर्ग में पीलीभीत प्रथम, शाहजहांपुर द्वितीय स्थान पर रहे। हॉकी बालिका वर्ग में पीलीभीत प्रथम स्थान पर रहे। 600 मीटर जूनियर वर्ग बालक दौड़ में बदायूं के दीपक प्रथम, यहीं के नीरज द्वितीय, बरेली के कृष्णपाल तृतीय स्थान पर रहे। 600 मीटर बालिका वर्ग दौड़ में बरेली की प्रतीक्षा प्रथम, पीलीभीत की रोशनी द्वितीय, बदायूं की साधना तृतीय स्थान पर रही। प्राथमिक बालिका वर्ग की कबड्डी में अनम एंड पार्टी बरेली प्रथम, कुलसुम एंड पार्टी स्थान पर रही। निर्णायक मंडल में त्रिमोहन, प्रमोद पंत, राजेंद्र मौर्य, नरेंद्र मौर्य, विक्की सोनकर, बघेल ¨सह, सर्वेंद्र शुक्ल, राजीव कुमार, जावेद अहमद, कंचन कनौजिया, रामदास यादव, आदित्य कुमार, जय प्रकाश, सुरेंद्र, अफसार अहमद, प्रगति जैसवार, अरुण कुमार शामिल रहे। इस मौके पर बीएसए डॉ.इंद्रजीत प्रजापति, बीईओ मदनलाल वर्मा, सुरेश पाल, गंगा प्रसाद गौतम, शिवेंद्र वर्मा, श्रीराम सक्सेना, लक्ष्मी नारायण, भानु शंकर, उपेंद्र विश्वकर्मा, मीनाक्षी, नीरजा शुक्ला, ऋचा, वैशाली, अंजली, करुणा गौर, ऊषा रानी, अनीता विश्वकर्मा, सैयदा, आरती सोनी, रजनी जौहरी, नरेंद्र मौर्य, राजेंद्र मौर्य, संजीव ¨सह, रामगोपाल वर्मा, कृ़ष्ण कुमार सागर, राजेश मिश्र, प्रखर मिश्र, राजीव कुमार, राजीव पांडेय, योगेंद्र शर्मा, देवेंद्र कन्हैया, अजय कुमार, कृष्ण कुमार ¨सह, चंद्रमोहन गंगवार, सूर्य प्रकाश गंगवार आदि मौजूद रहे।

दौड़ में नियमों की अनदेखी

मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता समारोह के दूसरे दिन दौड़ में नियमों की अनदेखी की गई। मैदान में कर्व और स्टाइगर्स विधि से दौड़ाया जाता है। बच्चों की संख्या ज्यादा होने पर कर्व से दौड़ाया जाता है, लेकिन आठ तक बच्चे होने पर स्ट्राइगर्स विधि से दौड़ाया जाता है। दौड़ में बच्चों की संख्या सीमित होने के बावजूद कर्व से दौड़ाया गया। इस दिशा में निर्णायकों ने कोई ध्यान नहीं दिया। स्वच्छता को ठेंगा दिखा रहे लोग

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है। स्कूलों में स्वच्छता की शपथ दिलाई जाती है। खेल मैदान पर शिक्षक और बच्चे गंदगी करते नजर आए। मैदान पर रेडीमेड खानपान सामग्री के रैपर पड़े रहे, जो सफाई व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रहे थे। आयोजन समिति के सदस्य भी चुप्प रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.