Move to Jagran APP

पीलीभीत में बाजार बंद, अनशन पर बैठे व्यापारी; जमीन अधिग्रहण में भेदभाव का आरोप

सड़क चौड़ीकरण के लिए कहीं पर ज्यादा तो कहीं पर कम जमीन का अधिग्रहण किए जाने पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए बरखेड़ा कस्बे में व्यापारियों ने बाजार बंद करके अनशन शुरू कर दिया है। व्यापारियों का आरोप है कि जमीन अधिग्रहण में भेदभाव किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Thu, 25 May 2023 12:47 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 12:47 PM (IST)
पीलीभीत में बाजार बंद, अनशन पर बैठे व्यापारी; जमीन अधिग्रहण में भेदभाव का आरोप
पीलीभीत में बाजार बंद, अनशन पर बैठे व्यापारी; जमीन अधिग्रहण में भेदभाव का आरोप

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : सड़क चौड़ीकरण के लिए कहीं पर ज्यादा तो कहीं पर कम जमीन का अधिग्रहण किए जाने पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए बरखेड़ा कस्बे में व्यापारियों ने बाजार बंद करके अनशन शुरू कर दिया है। व्यापारियों का कहना है कि वे सड़क के चौड़ीकरण का विरोध नहीं करते लेकिन जमीन अधिग्रहण में किसी तरह का भेदभाव न किया जाए।

loksabha election banner

पीलीभीत से बरखेड़ा और बीसलपुर होते हुए शाहजहांपुर तक जाने वाले मार्ग को पिछले साल राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर दिया गया। अब इस मार्ग का चौड़ीकरण होना है। इसके लिए सड़क के किनारे खड़े पेड़ों का कटान सामाजिक वानिकी से अनुमति लेकर पिछले दिनों कराया गया।

मनमाने तरीके से किया जा रहा अधिग्रहण

यह हाईवे बरखेड़ा कस्बे से होकर निकला है। कस्बे में इसी मार्ग के दोनों ओर मुख्य बाजार है। व्यापारियों का कहना है कि नेशनल हाईवे अथारिटी की ओर से सड़क के चौड़ीकरण के लिए मनमाने ढंग से जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है।

कहीं पर कम और कहीं पर अधिक जमीन ली जा रही है। ऐसे में उनका व्यवसाय उजड़ जाएगा। इस समस्या को लेकर व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल दो दिन पहले जिलाधिकारी से भी मिल चुका है। डीएम ने व्यापारियों को आश्वस्त भी किया था कि किसी तरह का भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा।

दुकानदारों में शुरू किया अनशन

गुरुवार को सुबह व्यापार मंडल इकाई के अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने कस्बे का बाजार बंद करा दिया। इसके बाद मुख्य बाजार में व्यापार मंडल के आह्वान पर दुकानदारों ने अनशन शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.