Move to Jagran APP

पीलीभीत से किसान नेता Rakesh Tikait का एलान, ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां बिठाने के प्रतिबंध का करेंगे विरोध

Farmer Leader Rakesh Tikait in Pilibhit ट्रैक्टर ट्राली पर सवारियां बिठाने के प्रतिबंध पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने विरोध करने का एलान किया है।उन्होंने कहा कि इसके लिए वह मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Ravi MishraPublished: Tue, 04 Oct 2022 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 04:16 PM (IST)
पीलीभीत से किसान नेता Rakesh Tikait का एलान, ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां बिठाने के प्रतिबंध का करेंगे विरोध
पीलीभीत से किसान नेता Rakesh Tikait का एलान, ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां बिठाने के प्रतिबंध का करेंगे विरोध

पीलीभीत, जागरण संवाददाता। Farmer Leader Rakesh Tikait in Pilibhit : भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली में सवारियां बिठाने पर प्रतिबंध लगाने का सरकारी आदेश पूरी तरह अनुचित है। भाकियू इसका विरोध करेगी। साथ ही मुख्यमंत्री को इस बाबत वह पत्र भी भेजेंगे।

loksabha election banner

भाकियू नेता लखीमपुर खीरी से लौटकर उत्तराखंड के किच्छा जाते समय अमरिया तहसील क्षेत्र के बढ़ेपुरा गांव स्थित गुरुद्वारा (Gurudwara) में रुके। यहां पत्रकारों से वार्ता के दौरान भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली गांव के लोगों के आने जाने का साधन है। इस पर प्रतिबंध लगाने का सरकार का आदेश किसानों को बर्बाद करने वाला है।

उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली (Tractor Trolly) सड़कों पर वैसे ही चलेंगे, जैसे पहले चलते थे। चौधरी टिकैत ने सरकार से सवाल किया कि ट्रेन हादसा हो जाता है तो क्या उसके बाद ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया जाता है। बस से हादसा होता है तो बसों का संचालन तो नहीं बंद कर दिया जाता। बोले, मोटरसाइकिलों से तमाम हादसे होते हैं तो क्या कंपनियां बंद हो गईं।

किसान आंदोलन के दौरान तमाम लोग ट्रैक्टर ट्राली से ही आते हैं। सरकार की मंशा है कि आंदोलन में लोग न आ सकें, इसलिए इस तरह का प्रतिबंध लगाया गया है। सरकार गन्ना मूल्य का भुगतान दिला नहीं पा रही। अन्य उपज आधे दामों पर बेचने को किसान मजबूर हो रहे हैं। किसान संगठन की ट्रैक्टर जरूरत है।

किसान आंदोलन में ट्रैक्टर न चलें, इसलिए प्रतिबंध है। फसल में दवाई कौन सी किसान डाले, यह भी सरकार बताएगी। सरकार ने किसान को बिजली मुफ्त देने की घोषणा की थी थी लेकिन अमल नहीं हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.