Move to Jagran APP

Pilibhit News: मुठभेड़ में गोली लगने से सिपाही घायल, जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों का एनकाउंटर

Pilibhit encounter News महिला से सोने का झूमर व टीका लूटने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की गोली से एक सिपाही घायल हो गया। इसके बाद जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश भी घायल हुए हैं। गिरफ्तार किए गए बदमाशों पर पहले से ही दर्जनों आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Tue, 21 May 2024 01:13 PM (IST)
Pilibhit News: मुठभेड़ में गोली लगने से सिपाही घायल, जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों का एनकाउंटर
Pilibhit News: मुठभेड़ में गोली लगने से सिपाही घायल, जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों का एनकाउंटर

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। महिला से सोने का झूमर व टीका लूटने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की गोली से एक सिपाही घायल हो गया। इसके बाद जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश भी घायल हुए हैं। गिरफ्तार किए गए बदमाशों पर पहले से ही दर्जनों आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं।

बीसलपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल के अनुसार विगत छह मई को अमरिया थाना क्षेत्र के गांव करघैना करघैनी निवासी मोहम्मद मुसर्रफ उर्फ शानू ने प्राथमिकी लिखाई थी कि मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात लोग उनकी पत्नी नजीर बी से सोने का झूमर व टीका छीनकर भाग गए थे। पुलिस तभी से उनकी तलाश कर रही थी। मंगलवार को सुबह वह पुलिस टीम के साथ वांछित अभियुक्तों की तलाश में निकले हुए थे।

सिपाही रजत चौहान गोली लगने से घायल

इसी दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर बिलसंडा रोड स्थित कटना नदी पुल के नीचे पहुंचे तो वहां दो युवक मोटरसाइकिल लिए खड़े दिखे। पुलिस को देखते ही दोनों युवकों ने बारी बारी से तमंचे से फायर किया। जिसमें सिपाही रजत चौहान गोली लगने से घायल हो गया। इसके बाद पुलिस टीम ने दोनों युवकों को गिरफ्तार करने के उद्देश्य से जवाबी फायरिंग की।

दोनों युवक पैरों में गोली लगने से घायल होकर सड़क पर गिर गए। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान दोनों युवकों नेे अपने नाम राम उर्फ रामू व श्याम उर्फ श्यामू बताया। दोनों दियोरिया थाना क्षेत्र के गांव पिपरिया संजरपुर के रहने वाले हैं। तलाशी में 315 बोर के दो तमंचे व चार कारतूस बरामद हुए हैं। साथ ही महिला से लूटे गए आभूषण व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल (यूपी-27-एके- 2994) बरामद की गई।

आरोपितों ने बताया कि इस मोटरसाइकिल को उन्होंने शाहजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र से 18-20 दिन पहले चोरी किया था। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि रामू के विरुद्ध दियोरिया व बिलसंडा में 11 आपराधिक मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं जबकि श्यामू के विरुद्ध दस मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार करने वाली टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक रणजीत सिंह, उप निरीक्षक मनोज कुमार व अनिल शर्मा एवं सिपाही रजत चौहान व परशुराम शामिल रहे।