Move to Jagran APP

घर में घुसा पंद्रह फुट लंबा अजगर, परिवार में मचा हड़कंप

नौजल्हा गांव में वन चौकी के पास स्थित ग्रामीण के घर में अजगर के घुसने से हडकंप मच गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 08:00 AM (IST)
घर में घुसा पंद्रह फुट लंबा अजगर, परिवार में मचा हड़कंप
घर में घुसा पंद्रह फुट लंबा अजगर, परिवार में मचा हड़कंप

संवाद सूत्र, रमनगरा: टाइगर रिजर्व की बराही रेंज के बार्डर क्षेत्र के नौजल्हा गांव में वन चौकी के पास स्थित ग्रामीण के घर में अजगर के घुसने से हडकंप मच गया। सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों ने अजगर को काफी मशक्कत के बाद पकड़ा।

loksabha election banner

सीमांत गांव नौजल्हा मे शनिवार सुबह निरापद सरकार ने घर में एक विशालकाय अजगर घुस आया। अजगर को देखते ही पूरे परिवार में हड़कंप मच गया। परिजन घर से बाहर भाग खड़े हुए। अन्य ग्रामीणों को जब इसकी जानकारी लगी तो मौके पर भीड़ जुट आई। पड़ोसी की मदद से वन विभाग को सूचना दी गई। सूचना पाकर वन विभाग के वाचर संजय गांव पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से विशालकाय अजगर को पकड़कर वन चौकी नौजलहा में ले जाया गया। पकड़े गए अजगर की लंबाई 15 फीट तथा वजन लगभग एक कुंतल बताया जा रहा है। इसी वन क्षेत्र से कुतिया कवर गांव में एक पखवाड़ा पहले भी केले के बाग से एक विशालकाय अजगर को पकड़ा गया था। जिसको नौजलहा वन चौकी में लाकर लग्गा-भग्गा वन क्षेत्र में छोड़ा गया था। ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ तेंदुआ की दहशत तो पहले से ही है, अब जंगल से आकर अजगर भी इस इलाके में घूमने लगे हैं। ऐसे में खासकर बच्चों के लिए खतरा बढ़ गया है।

तथ्य

-नौजल्हा गांव में वन चौकी के पास की घटना, ग्रामीणों में हड़कंप

-पकड़े गए अजगर की लंबाई 15 फीट तथा वजन लगभग एक कुंतल बताया जा रहा है

-वन कर्मियों ने अजगर को काफी मशक्कत के बाद पकड़ा

-एक पखवाड़ा पहले भी केले के बाग से एक विशालकाय अजगर को पकड़ा गया था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.