पीलीभीत : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक का दौरा पंद्रह फरवरी को प्रस्तावित है। ऐसे में उनके आगमन को लेकर तैयारियों में तेजी आ गई है। स्टेशन परिसर को चमकाया जा रहा है। प्लेटफार्म नंबर दो निर्माण की सुस्त गति में भी अब तेजी दिखाई देने लगी है। परिसर में फर्श का निर्माण कार्य पूरा करा लिया गया है।

महाप्रबंधक के वार्षिक निरीक्षण को लेकर रेलवे महकमा खासा सक्रिय हो गया है। पिछले दिनों इज्जतनगर मंडल के डीआरएम यहां आकर तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। उसके बाद एडीआरएम ने भी मुआयना करके दिशा निर्देश दिए। पीलीभीत-शाहजहांपुर रेल खंड पर ब्राडगेज का कार्य भी तेज गति से हो रहा है। पटरियां बिछाने का कार्य लगभग पूर्णता की ओर है। साथ ही प्लेटफार्म नंबर दो के निर्माण ने भी गति पकड़ ली है। हालांकि अभी तक प्लेटफार्म निर्माण की गति सुस्त रही लेकिन मंडल के अधिकारियों के निरीक्षण के बाद इसमें तेजी आई है। स्टेशन परिसर में मीटरगेज की यादगार को सुरक्षित रखने के लिए मीटरगेज स्टीम क्रेन का भी रंग-रोगन किया जा रहा है।

------------------------------------

इनसेट

हो सकती है महत्वपूर्ण घोषणा

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के दौरे की तैयारियों में जुटे स्थानीय अधिकारी सीधे तौर पर तो कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। अलबत्ता इस बात की काफी चर्चा है कि महाप्रबंधक अपने दौरे के दौरान त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन को टनकपुर से संचालित किए जाने संबंधी तिथि की घोषणा कर सकते हैं।

----------------

Posted By: Jagran