Move to Jagran APP

UP Politics: यूपी के लोक निर्माण विभाग पद से मंत्री जितिन प्रसाद का इस्तीफा, मोदी सरकार में मिला ये मंत्रालय

Jitin Prasad Resigned UP News यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट पर इस बार के चुनाव में बीजेपी ने बड़ा फेरबदल किया था। मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी का टिकट काटकर यूपी के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया था। जितिन प्रसाद ने एक लाख 64 हजार मतों के अंतर से इस सीट पर जीत हासिल की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Tue, 11 Jun 2024 12:44 PM (IST)
UP Politics: यूपी के लोक निर्माण विभाग पद से मंत्री जितिन प्रसाद का इस्तीफा, मोदी सरकार में मिला ये मंत्रालय
यूपी के लोक निर्माण विभाग मंत्री पद से जितिन प्रसाद ने दिया इस्तीफा

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग, इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौधोगिकी राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने यूपी के लोक निर्माण विभाग मंत्री तथा विधान परिषद सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। जितिन प्रसाद ने इस्तीफा देने की पुष्टि कर दी है।

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद रहे वरुण गांधी का टिकट काटकर यूपी के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया था। इस बार के चुनाव में जितिन प्रसाद एक लाख 64 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल कर सांसद निर्वाचित हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः ...तो इसलिए आगरा के सांसद प्रो. बघेल को मिले ये मंत्रालय, एनडीए सरकार में काम आएगा 'योगी आदित्यनाथ' का अनुभव

मिला है ये मंत्रालय

मोदी कैबिनेट में जितिन प्रसाद को केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग, इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौधोगिकी राज्यमंत्री बनाया गया है। जिसके बाद जितिन प्रसाद ने यूपी के लोक निर्माण विभाग मंत्री तथा विधान परिषद सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने स्वयं इसकी पुष्टि की है।

ये भी पढ़ेंःIqra Hasan: मुश्किल में फंसे कैराना की सांसद इकरा हसन के समर्थक, पुलिस के सामने किया था ऐसा काम कि अब भागने पर...

जितिन प्रसाद ने बताया कि पीलीभीत संसदीय क्षेत्र के भ्रमण कार्यक्रम को लेकर अभी तय नहीं है। फिलहाल वह दिल्ली में ही मंत्रालय का कामकाज संभाल रहे हैं।