Move to Jagran APP

गर्मी ने किया बेहाल! इतने गर्म हुए चौराहे… नगर पालिका ने लगवाए कूलर, आने-जाने वालों को मिलेगी राहत

लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए चौराहों पर बड़े कूलर लगाए गए हैं। पूरे जिले में यह पहल अभी सिर्फ पूरनपुर नगर पालिका परिषद की ओर से की गई है। शुक्रवार को तराई के जिले में तापमान 39.9 डिग्री तक पहुंचा। इस कारण दोपहर में तपिश इतनी बढ़ गई कि लोगों को सड़क पर निकलना मुश्किल होने लगा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Fri, 07 Jun 2024 10:49 PM (IST)
गर्मी ने किया बेहाल! इतने गर्म हुए चौराहे… नगर पालिका ने लगवाए कूलर, आने-जाने वालों को मिलेगी राहत
पूरनपुर में चौराहा पर कूलर सेवा का हरी झंडी देकर शुभारंभ किया गया। सौजन्य से अध्यक्ष

संवाद सूत्र, पूरनपुर। नगर पालिका परिषद की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए चौराहों पर बड़े कूलर लगाए गए हैं। पूरे जिले में यह पहल अभी सिर्फ पूरनपुर नगर पालिका परिषद की ओर से की गई है।

शुक्रवार को तराई के जिले में तापमान 39.9 डिग्री तक पहुंचा। इस कारण दोपहर में तपिश इतनी बढ़ गई कि लोगों को सड़क पर निकलना मुश्किल होने लगा है। मौसम विभाग की ओर से तापमान में अभी और बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान दिया गया है। 

ऐसे में नगर पालिका परिषद ने बाजारों में खरीदारी करने या सरकारी विभागों में अपने विभिन्न कार्य कराने के लिए आने जाने वाले राहगीरों को भीषण गर्मी में राहत देने का प्रयास किया है। 

नगर में रेलवे स्टेशन चौराहा व नगर पालिका कार्यालय चौराहा पर बड़े बड़े कूलर लगा दिए गए हैं। इन दोनों चौराहों से लोगों का सबसे ज्यादा आवागमन होता है। तेज गर्मी के दौरान कूलर से राहगीरों को राहत मिलेगी। 

नगर पालिका परिषद के चेयरमैन शैलेंद्र गुप्ता की तरफ से इसकी शुरुआत कराई गई। विधायक बाबूराम पासवान और एमएलसी डॉ. सुधीर गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर कूलर सेवा का शुभारंभ किया। इस दौरान हर्ष प्रधान, अमन नागी, संजय गुप्ता, सुमित सचदेवा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

लल्लू सिंह ने नहीं किए थे हनुमानजी के दर्शन…; अयोध्या के लोगों पर फूटा भाजपा की हार का ठीकरा तो मिला ये जवाब

…तो अभी बाकी है अखिलेश की अग्नि परीक्षा! इन 9 सीटों पर होंगे उपचुनाव, फिर आमने-सामने होंगे NDA और I.N.D.I.A.