Move to Jagran APP

राहुलनगर में दो घर शारदा के निशाने पर

नदी का जलस्तर कम होते ही कटान शुरू हो गया है। राहुलनगर में मुहाने पर बने दो भाइयों के घर शारदा नदी के निशाने पर आ गए हैं। नलडेंगा भी भी शारदा ने कटान शुरू कर दिया है। ग्रामीणों की नींद उड़ गई है। राहुलनगर में बचाव कार्य न होने से गांव के ऊपर किसी भी समय खतरे की घंटी बज सकती है। ग्रामीण भी अधिकारियों का बचाव कार्य कराने के लिए मुंह ताक रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 06:05 AM (IST)
राहुलनगर में दो घर शारदा के निशाने पर
राहुलनगर में दो घर शारदा के निशाने पर

पीलीभीत,जेएनएन : नदी का जलस्तर कम होते ही कटान शुरू हो गया है। राहुलनगर में मुहाने पर बने दो भाइयों के घर शारदा नदी के निशाने पर आ गए हैं। नलडेंगा भी भी शारदा ने कटान शुरू कर दिया है। ग्रामीणों की नींद उड़ गई है। राहुलनगर में बचाव कार्य न होने से गांव के ऊपर किसी भी समय खतरे की घंटी बज सकती है। ग्रामीण भी अधिकारियों का बचाव कार्य कराने के लिए मुंह ताक रहे हैं।

loksabha election banner

पिछले वर्ष भयंकर कटान के बाद काफी जद्दोजहद से बचाया गया राहुलनगर गांव धीरे-धीरे शारदा के निशाने पर आ रहा है। नदी गांव के मुहाने पर बह रही है। इसके चलते दो भाइयों के घर शारदा की जद में आ गए हैं। पानी घटने के बाद नदी ने कटान शुरू कर दिया है। ग्रामीणों में भय व्याप्त है। नदी किस समय जमकर कटान शुरू कर दे यह ग्रामीणों को भी नहीं पता है। पानी अभी भी शारदा के निचले इलाके और खेतों में भरा हुआ है। इससे फसल को क्षति पहुंच रही है। ग्रामीणों को भी पानी भरे रास्तों से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रमनगरा क्षेत्र के नलडेंगा में भी कटान शुरू हो गई है। झाड़ झंकाड़ डालकर रोकने की कवायद की जा रही है। शारदा नदी के बेग के आगे झाड़ झंकाड़ डालकर काटन रोकने की कवायद का मखौल उड़ रहा है। अधिकारी बाढ़ खंड के अधिकारी भी इस ओर कोई खास ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसके चलते राहुलनगर और नलडेंगा में कटान थमता नजर नहीं आ रहा है। ग्रामीणों रामनरेश, राजेंद्र, शिव प्रताप, महेंद्र , राघव, रामेंद्र, सुरेश व महेश आदि ने शीघ्र ही बचाव कार्य कराने की गुहार लगाई है। उधर एसडीएम रामदास का कहना है कि बाढ़ से बचाव के कार्य बाढ़ खंड की ओर से कराए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.