Move to Jagran APP

बाढ़ से नहरोसा और राणाप्रताप नगर गांव बने टापू

पहाड़ों और मैदानी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश और बनबसा बैराज से छोड़ा जा रहा पानी ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 11:11 PM (IST)
बाढ़ से नहरोसा और राणाप्रताप नगर गांव बने टापू
बाढ़ से नहरोसा और राणाप्रताप नगर गांव बने टापू

पूरनपुर (पीलीभीत) : पहाड़ों और मैदानी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश और बनबसा बैराज से शनिवार को एक लाख तीन हजार क्यूसेक पानी शारदा में छोड़ने से शारदा नदी उफना गई। ट्रांस शारदा क्षेत्र के गांवों में बाढ़ आ गई है।

loksabha election banner

पहाड़ों और मैदानी भागों में दो-तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश और बनबसा बैराज से कई चरणों में शारदा नदी में छोड़े गए एक लाख से अधिक पानी शारदा नदी में उफान आ गया है। शनिवार को भी शाम 5:00 बजे तक एक लाख तीन हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने से शारदा नदी में जलस्तर बढ़ गया है। इससे ट्रांस क्षेत्र के बाढ़ और कटान से सर्वाधिक प्रभावित गांव राणाप्रताप नगर में बाढ़ का पानी गांव के दर्जनों घरों में घुस गया। बाढ़ का पानी और बढ़ने का अंदेशा बना हुआ है गांव के बाहर रपटा पुल पर भी आज दूसरे दिन भी 4 से 5 फुट बाढ़ का पानी बहने से लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया है। लोग नाव का सहारा लेकर आवागमन करने को मजबूर है। इधर बाढ़ खंड द्वारा फ्लैट फाइ¨टग का काम भी पूर्ण रुप से नहीं कराए जाने से कटान का भी खतरा बना हुआ है। रविवार को रक्षाबंधन का त्यौहार भी है ऐसे में बाढ़ और रपटा पुल पर चल रहे पानी को पार कर बहनों को अपने भाई के घर आना जाना पड़ेगा जिससे खतरा भी बना हुआ है। राघवपुरी धर्मपुरी में भी कटान की समस्या बनी हुई है ।राणा प्रताप नगर से नहरोसा मार्ग पर भी पानी भरा होने के कारण राणा प्रताप नगर और नहरोसा गांव टापू में तब्दील हो गए है। इधर राणा प्रताप में गांव से बाहर निकलने के लिए पुल पर पानी चल रहा है। नहरोसा गांव के आगे खीरी के गांव परसपुर के पुल पर भी पानी चलने से बीच के गांव के लोगों का आवागमन बंद हो गया है। घरों में कैद हो गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.