Move to Jagran APP

स्वच्छता का शोर, लगे कूड़े के ढेर

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत शहरवासियों को स्वच्छ रहने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 10:58 PM (IST)
स्वच्छता का शोर, लगे कूड़े के ढेर
स्वच्छता का शोर, लगे कूड़े के ढेर

पीलीभीत : स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत शहरवासियों को स्वच्छ रहने के प्रति जागरूक किया जा रहा है। स्वच्छता के नारे लगाए जा रहे हैं, लेकिन शहर की सड़कों के किनारे कूड़े के ढेर लगे हैं, जिन्हें समय से निस्तारित नहीं किया जा रहा है। कूड़े के ढेर पर आवारा जानवर विचरण करते रहते हैं।

loksabha election banner

शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर पालिका परिषद ने जगह-जगह बोर्ड और फ्लेक्सी लगवाई हैं, जिससे लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। स्वच्छता के ब्रांड अंबेसडर की फोटो समेत फ्लेक्सी लगाई गई। ब्रांड अंबेसडर छोटेलाल ने खुद भी ई-रिक्शा पर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। शहर के प्रत्येक चौराहे पर कूड़ा इकट्ठा किया जाता है, जिसे दोपहर बाद उठाया जाता है। कूड़े के ढेर पर आवारा जानवर विचरण करते रहते हैं। स्वच्छता के शोर के बावजूद शहर में कूड़े का उठान बेहतर ढंग से नहीं हो पा रहा है। इस दिशा में नगर पालिका कोई कदम नहीं उठा रही है। सड़क किनारे कूड़े के ढेर लगे रहते हैं, जिससे आवागमन में लोगों को परेशानी होती है। स्वच्छता के शोर के अनुरूप ही कूड़े का उठान समयबद्ध ढंग से किए जाने की आवश्यकता है। रविवार को दोपहर गांधी स्टेडियम पर सुनगढ़ी थाना, जीजीआइसी गेट समेत कई स्थानों पर कूड़ा पड़ा देखा गया। देवहा घाट पर फिर पड़ने लगा कूड़ा

शहर के पवित्र देवहा नदी घाट पर नगर पालिका परिषद के कर्मचारी फिर से कूड़ा डालने लगे हैं, जिससे राजकीय बालक छात्रावास में रहने वाले छात्रों को काफी दिक्कतें होती है। हवा चलने पर सांस लेना भी मुश्किल हो जाता है। ईदगाह रेलवे क्रा¨सग से रोडवेज बस स्टैंड की तरफ जाने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है। मगर नगर पालिका के सफाई कर्मचारी कूड़ा डालने से बाज नहीं आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.