Move to Jagran APP

लंबी दूरी की ट्रेनों का हो सकता है संचालन

पीलीभीत : पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक ने टनकपुर जाते समय में रेल

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 11:17 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 11:17 PM (IST)
लंबी दूरी की ट्रेनों का हो सकता है संचालन
लंबी दूरी की ट्रेनों का हो सकता है संचालन

पीलीभीत : पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक ने टनकपुर जाते समय में रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए, इसके बाद विशेष सैलून गंतव्य के लिए रवाना हो गया। सैलून जाते ही अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

पीलीभीत रेलवे स्टेशन से डेढ़ साल पूर्व बड़ी रेल लाइन की गाड़ियों का संचालन शुरू किया गया था। वर्तमान में पीलीभीत से बरेली और टनकपुर के लिए पैसेंजर ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है। हर दिन हजारों यात्री सफर कर रहे हैं। उत्तराखंड के टनकपुर रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेनों का अगस्त महीने में संचालन शुरू होने की उम्मीद है। रेल संचालन के लिए टनकपुर में पिटलाइन का निर्माण किया जा चुका है। डीआरएम को लेकर स्टेशन को चमाचम किया गया। ई-रिक्शा भी व्यवस्थित खड़े रहे। इज्जतनगर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ¨सह का स्पेशल सैलून दस बजकर 42 मिनट पर रेलवे स्टेशन पहुंचा। स्थानीय रेल अधिकारियों ने डीआरएम का स्वागत किया। सैलून में ही बैठकर डीआरएम ने स्टेशन की व्यवस्थाएं देंखी। सैलून दस बजकर 47 मिनट पर टनकपुर के लिए रवाना हो गया, जहां डीआरएम ने पिटलाइन का निरीक्षण किया। वापसी में मझोला के समीप बने अंडरपास का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए। मंडल चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार खुन्नू, मुख्य यातायात निरीक्षक संजीव अग्रवाल, स्वास्थ्य निरीक्षक एसके कमल, सुरेंद्र कुमार, राजेंद्र ¨सह, स्टेशन मास्टर पीके चतुर्वेदी, आरपीएफ इंचार्ज प्रणय कुमार आदि मौजूद रहे। ..जब सैलून के सामने आ गया कुत्ता

इज्जतनगर मंडल के डीआरएम विशेष सैलून से पीलीभीत पहुंचे। स्टेशन पहुंचने से पहले सैलून के सामने एक कुत्ता आ गया, जिससे सैलून को स्लो कर दिया गया। चंद समय बाद सैलून स्टेशन पहुंच गया। स्टेशन से यह दृश्य दिखाई दे रहा था। उनके आने से पहले प्लेटफार्म पर सांड़ आ गया था, जिसे बमुश्किल भगाया जा सका। पिटलाइन पर निर्भर है लंबी दूरी की ट्रेनें

उत्तराखंड के टनकपुर स्टेशन से ट्रेनों को चलाने की व्यवस्था की जा रही है। इस व्यवस्था के तहत पिटलाइन बनाई गई है, जिसका डीआरएम ने निरीक्षण किया। निरीक्षण रिपोर्ट पर ही लंबी दूरी की रेलगाड़ियों का संचालन चालू होना निर्भर करेगा। उम्मीद है कि अगस्त में कुछ ट्रेनें संचालित कर दी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.