Move to Jagran APP

दहेजलोभियों ने विवाहिता को पीटकर घर से निकाला

दहेज में पचास हजार रुपये की नकदी व बाइक नहीं देने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। आरोपित पति समेत चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 11:42 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 11:42 PM (IST)
दहेजलोभियों ने विवाहिता को पीटकर घर से निकाला
दहेजलोभियों ने विवाहिता को पीटकर घर से निकाला

पीलीभीत,जेएनएन : दहेज में पचास हजार रुपये की नकदी व बाइक नहीं देने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। आरोपित पति समेत चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

ग्राम शिवपुरी नवदिया निवासी जगदीश चंद्र की पुत्री सोनी देवी ने बताया कि पिता ने उसका विवाह चार वर्ष पूर्व शाहजहांपुर जनपद के थाना बंडा क्षेत्र के ग्राम पड़रिया दलेलपुर निवासी अवधेश कुमार के साथ किया था। उन्होंने विवाह में साम‌र्थ्य अनुसार दान दहेज भी दिया था। विवाह के कुछ दिनों तक ससुराल पक्ष के लोग उसके साथ अच्छा व्यवहार करते रहे कितु समय बीतने के साथ उसके दो बच्चे भी हो गए। पति व उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे मायके से 50 हजार की नकदी व एक बाइक लाने को दबाव बनाने लगे। पिता की आर्थिक स्थिति कमजोर बताते हुए जब लाने से असमर्थता जताई तो उन्होंने यातनाएं देनी शुरू कर दी। इसी क्रम में उन्होंने उसे एक माह पूर्व घर से मारपीट कर दोनों बच्चों के साथ निकाल दिया परेशान विवाहिता अपने मायके आकर रहने लगी। कोतवाली में तहरीर देकर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट पति अवधेश कुमार, सर्वेश कुमार ,विनोद कुमार व रामलली के विरुद्ध दर्ज करा दी है। पुलिस ने अभियुक्तों की तलाश शुरू कर दी है।

संवाद सहयोगी, पूरनपुर : ससुरालियों ने मायके से दहेज न लाने पर महिला को पीटकर घर से निकाल दिया। दहेज की मांग पूरी न होने पर तीन तलाक की धमकी दी। फेसबुक पर महिला के पिता के लिए अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया। पुलिस ने सात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर दी है।

घुंघचाई चौकी क्षेत्र के गांव ज्ञानपुर महोलिया निवासी अंजूम का निकाह 26 जून 2019 को कबीरपुर कसगंजा निवासी मोहम्मद हारून के साथ हुआ था। महिला ने पुलिस को बताया कि पिता ने शादी में 12 लाखों रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि मायके से मिले दहेज से ससुराल के लोग खुश नहीं हुए। निकाह के कुछ दिन बाद ही उससे सात लाख रुपये नकद और एक कार की मांग की जाने लगी। मांग पूरी न होने पर भूखा प्यासा रखा जाने लगा। जानकारी उसने अपने मायके वालों को दी। आरोप है कि पति गर्भ अवस्था में उसे मायके छोड़ आया। 29 जुलाई 2020 को ससुरालियों ने मायके आकर उसके साथ गाली गलौज और मारपीट की जिसका मुकदमा भी दर्ज कराया गया। 28 अगस्त 2020 को एक पुत्र को जन्म दिया। इसकी जानकारी ससुराल के लोगों को दी गई। लेकिन वह लोग कार्यक्रम में नहीं आए। 31 दिसंबर को पति ने अपने स्वजनों के साथ उसके मायके आकर मारपीट की। दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक देने की धमकी दी और बच्चे को छीनकर ले जाने का प्रयास किया। आरोप है कि उसके पिता को फेसबुक आइडी पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए बेइज्जत किया गया। माता पिता मानसिक रूप से परेशान हैं। पुलिस ने मोहम्मद हारुन, मोहम्मद नबी, रहीसन, आसीन, मोहम्मद हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.