Move to Jagran APP

लोकतंत्र की मजबूती को मतदान जरूरी

पीलीभीतजेएनएन जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए चुनाव में अधिक से अधिक मतदान होना जरूरी है। जितने ज्यादा संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे लोकतंत्र को उतनी ही अधिक मजबूती मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 11:31 PM (IST)
लोकतंत्र की मजबूती को मतदान जरूरी
लोकतंत्र की मजबूती को मतदान जरूरी

पीलीभीत,जेएनएन : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए चुनाव में अधिक से अधिक मतदान होना जरूरी है। जितने ज्यादा संख्या में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, लोकतंत्र को उतनी ही अधिक मजबूती मिलेगी।

loksabha election banner

बुधवार को दोपहर स्प्रिंगडेल कालेज में स्वीप योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कालेज के छात्र-छात्राओं व अध्यापकों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य है कि हम सभी लोग अपने लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अधिक से अधिक मताधिकार का प्रयोग करें। कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी छात्र-छात्राओं जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके अपना वोटर कार्ड बनवाएं। अपने मित्रों, रिश्तेदारों, पड़ोसियों को मतदान के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जो छात्र-छात्राएं अभी 18 वर्ष की आयु से कम है, वे अपने माता-पिता, भाई-बहन, रिश्तेदारों को आगामी आने वाले चुनाव में मतदान के दिन मतदान करने के लिए अवश्य जागरूक करें। उन्होंने कहा कि हमारे संविधान ने वोट देने की शक्ति प्रदान की है। अपने वोट के माध्यम से अपने क्षेत्र का विकास करने वाले अच्छे ईमानदार जनप्रतिनिधियों का चयन करने का अवसर प्रदान करता है। कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित सभी को मतदाता शपथ दिलाई। इस अवसर पर छात्र- छात्राओं द्वारा नुक्कड नाटक, स्लोगन, पेंटिग, गीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया। इस दौरान छात्र- छात्राओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम में नगर मजिस्ट्रेट डा. राजेश कुमार, उप जिलाधिकारी सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, कालेज के प्रधानाचार्य व अध्यापक सहित अन्य अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। कालेज के प्रबंध निदेशक डा. हेमंत जगोता ने डीएम तथा अन्य अधिकारियों का आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.