Move to Jagran APP

सीआरपीएफ कमांडेंट को वीरता पदक

पीलीभीत : पूरनपुर के मोहल्ला कायस्थान के रहने वाले पूर्व स्टेशन मास्टर श्यामरंग त्रिगुणायत क

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 09:07 AM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 09:07 AM (IST)
सीआरपीएफ कमांडेंट को वीरता पदक

पीलीभीत : पूरनपुर के मोहल्ला कायस्थान के रहने वाले पूर्व स्टेशन मास्टर श्यामरंग त्रिगुणायत के बेटे पवन त्रिगुणायत सीआरपीएफ में सहायक कमांडेट के पद पर तैनात है। चार साल पहले श्रीनगर में एक आतंकवादी को मारने वाली टीम का नेतृत्व करने पर उनका नाम वीरता पुलिस पदक के लिए चयनित किया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वीरता पद के लिए चुने जाने पर परिवार में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

पवन कुमार त्रिगुणायत ने पहले सीआईएसएफ में सब इंस्पेक्टर का पद पर तैनात थे। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स का पद ज्वाइन किया। इसमें सहायक कमाडेंट का पद संभालने के बाद श्रीनगर में उन्हें एक टीम का नेतृत्व मिला। वर्ष 2016 में श्रीनगर की घाटी में एक खूंखार पाकिस्तानी आतंकवादी अपना आतंक मचाए हुए था। आतंकवादी इतना खतरनाक था उस पर 12 लाख था। आतंकवादी के एक स्थान पर छिपे होने की जानकारी पर पवन कुमार त्रिगुणायत टीम के साथ पहुंचे और मोर्चा संभाल लिया। काफी देर चली मुठभेड़ चलने के बाद सीआरपीएफ के जवानों ने वीरता दिखाते हुए उस आतंकवादी को मार गिराया। आतंकवादी को मारने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले सहायक कमांडेंट पवन कुमार त्रिगुणायत का नाम केंद्र सरकार ने वीरता पुलिस पदक के लिए चयनित किया है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सम्मान के लिए पवन कुमार त्रिगुणायत का नाम शामिल किए जाने पर परिवार में खुशी का माहौल है।

---------------------

दो कास्टेबिलों को किया जाएगा सम्मानित

पीलीभीत : पंद्रह अगस्त पर जनपद के दो कांस्टेबिलों को बेहतर कार्य प्रणाली के चलते स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। पुलिस विभाग के मुख्यालय इलाहाबाद की ओर से बेहतर कार्य प्रणाली और व्यवहार के लिए उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों को उत्कर्ष सेवा सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा। जिसमें जनपद से पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबिल रामकिशोर ¨सह को सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह और पांच हजार रूपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही डायल 100 में तैनात सिपाही सत्येंद्र ¨सह को उत्कर्ष सेवा सम्मान चिन्ह के साथ दस हजार रूपये पुरस्कार देने की घोषण की गई है। स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस लाइन में एसपी बालेदु भूषण ¨सह के हाथों सम्मानित किया जाएगा।--------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.