Move to Jagran APP

कमिश्नर और डीआइजी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

बरेली मंडल के कमिश्नर व डीआइजी ने लोक सभा चुनाव के मतगणना स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्ट्रांगरूम से मतगणना पंडालों तक ईवीएम वीवीपैट मशीनों को लाने और वापस पहुंचाने वाले रास्ते की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में डीएम व एसपी से जानकारी प्राप्त की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:23 AM (IST)
कमिश्नर और डीआइजी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

पीलीभीत : बरेली मंडल के कमिश्नर व डीआइजी ने लोक सभा चुनाव के मतगणना स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्ट्रांगरूम से मतगणना पंडालों तक ईवीएम, वीवीपैट मशीनों को लाने और वापस पहुंचाने वाले रास्ते की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में डीएम व एसपी से जानकारी प्राप्त की। बुधवार को दोपहर कमिश्नर रणवीर प्रसाद एवं डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने जिला निर्वाचन अधिकारी, डीएम वैभव श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर के साथ लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए नवीन मंडी समिति परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बताया गया कि मतगणना की समस्त तैयारियां निर्वाचन आयोग के मानक के अनुसार पूर्ण कर ली गई है। गुरुवार को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। तैयारियों समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने मतगणना के लिए बैरीकेडिग व्यवस्था तथा मतगणना केन्द्रों तक ईवीएम मशीनों को ले जाने की व्यवस्था से संबंधित सुरक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने गर्मी को ²ष्टिगत रखते हुए मतगणना हॉल में आवश्यक सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। विद्युत व प्रकाश व्यवस्था का भी जायजा लिया। सभी विधानसभा क्षेत्रवार मतगणना के लिए सहायक रिटर्निग अफसर की टेबिल की व्यवस्था के साथ साथ मतगणना के लिए लगाई गई 14-14 टेबिलों व 15वीं टेबिल रिटर्निंग अफसर/सहायक रिटर्निंग अफसर की टेबिल भी देखा। कमिश्नर ने कंप्यूटर से तैयार की जाने वाली सूचनाओं से संबंधित प्रारूपों के बारे में सहायक रिटर्निंग अफसर से पूछताछ की। तैयारियां शाम तक पूर्ण कराने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना स्थल पर ठंडे पेयजल की व्यवस्था के साथ आकस्मिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एंबुलेंस की उपलब्धता, स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। यातायात व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी की गई तैयारियों की समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया, समस्त सहायक रिटर्निंग अफसर सभी पुलिस क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.