Move to Jagran APP

'14 में आए थे 24 में चले जाएंगे', पीलीभीत में अखि‍लेश ने भरी हुंकार; इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड सह‍ित इन मुद्दों पर BJP को घेरा

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव शुक्रवार को पीलीभीत के पूरनपुर पहुंचे। यहां उन्‍होंने पीलीभीत लोकसभा से सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। अखि‍लेश ने कहा क‍ि पीलीभीत का नाम सुनते ही बीजेपी नेताओं का चेहरा पीला हो रहा है। अखिलेश ने जितिन प्रसाद पर ट्रांसफर-पोस्टिंग में घोटाले का आरोप लगाया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 12 Apr 2024 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 01:52 PM (IST)
अखि‍लेश ने सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार के समर्थन में जनसभा को क‍िया संबोधित।

ड‍िजिटल डेस्‍क, पीलीभीत। Pilibhit Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव शुक्रवार को पीलीभीत के पूरनपुर पहुंचे। यहां उन्‍होंने पीलीभीत लोकसभा से सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। अखि‍लेश ने कहा, "ये वही उत्तर प्रदेश है जिसने उनकी सरकार बनवाई थी, 14 में आए थे 24 में चले जाएंगे। उत्तर प्रदेश के लोग अगर स्वागत अच्छा करते हैं तो फिर जब विदाई करेंगे तो धूमधाम से करेंगे।"

loksabha election banner

अखि‍लेश ने कहा क‍ि पीलीभीत का नाम सुनते ही बीजेपी नेताओं का चेहरा पीला हो रहा है। अखिलेश ने जितिन प्रसाद पर ट्रांसफर-पोस्टिंग में घोटाले का आरोप लगाया। कहा क‍ि चुनाव बाद मंत्री जी पता नहीं कहां चले जाएंगे।

अखि‍लेश ने कहा, "बीजेपी के लोग तीन काले कानून लाए थे। वो काले कानून इसलिए वापस हो गए थे, क्योंकि वो लोग किसानों की ताकत से घबरा गए थे।" उन्‍होंने कहा, "जब से ये दिल्ली वाले आए हैं, महंगाई तो इतनी बढ़ाई है जिसकी आप कल्पना नहीं कर पा रहे हैं। महंगाई बढ़ती चली जा रही है, चाहे वो डीजल हो, पेट्रोल हो, जरूरत के सामान हो 2014 से 2024 का हिसाब किताब लगाइए चीजों की कितनी महंगाई बढ़ गई है।"

सपा प्रमुख ने कहा, "जब महंगाई रोकनी थी तब इन्होंने चंदा वसूलने का काम किया। ये दावा करेंगे भ्रष्टाचारी बचेंगे नहीं, लेकिन भ्रष्टाचार बढ़ाने का काम कोई कर रहा तो बीजेपी वाले कर रहे हैं। हम और आप लोग जानते हैं कि चंदे में क्या दिया जाता है, चंदे में 1 हजार करोड़ रुपया दिया जाता है क्या? ये सरकार ऐसी है जिसने बड़े-बड़े उद्योगपतियों को सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स से डराकर वसूलने का काम किया है। ऐसी वसूली पूरे देश ने नहीं देखी होगी।"

"ये वही बीजेपी के लोग हैं, जिन्होंने कहा था नोटबंदी के बाद कोई भ्रष्टाचार नहीं होगा, कोई कालाधन नहीं कमा पाएगा। बताओ ये इलेक्ट्रोरल बॉन्ड काले धन को सफेद करने का काम हुआ है कि नहीं? काला धन सफेद कर लिया है कि नहीं बीजेपी ने? इस सरकार ने जितना पैसा वसूला है उसकी वजह से ही महंगाई है।"

यह भी पढ़ें: BSP Candidate List: बसपा की चौथी ल‍िस्‍ट में सोशल इंजीन‍ियर‍िंग की झलक, मायावती ने तीन ब्राह्मण चेहरों पर खेला दांव

यह भी पढ़ें: 'हार देखकर भतीजे ने चाचा को भेज दिया, अब चाचा ने बेटे को किया आगे'; भाजपा ने अखिलेश-शिवपाल पर कसा तंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.