Move to Jagran APP

'तुम्हारी बहन को करंट लग गया, वह मर गई उसकी लाश ले जाओ', ससुराल से आया फोन जब घर जाकर देखा तो...

बरेली जिले के थाना भोजीपुरा के अंतर्गत गांव मिर्जापुर पचदौरा कलां निवासी तसलीम ने जहानाबाद थाने में तहरीर दी। इसमें कहा कि उन्होंने अपनी बहन रूबीना की शादी वर्ष 2020 में मुड़सैना बख्श गांव निवासी अशरफ खां उर्फ अशरुफ खां के साथ की थी। शादी में अपनी हैसियत के अनुसार खर्च किया लेकिन बहन के ससुराल वाले फिर भी खुश नहीं हुए।

By Devendrda Deva Edited By: Mohammed Ammar Thu, 23 May 2024 07:54 PM (IST)
'तुम्हारी बहन को करंट लग गया, वह मर गई उसकी लाश ले जाओ', ससुराल से आया फोन जब घर जाकर देखा तो...
विवाहिता को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप, पांच नामजद

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : एक विवाहिता की अपनी ससुराल में संदेहजनक परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। मृतका के भाई ने बहन के ससुराल वालों पर पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी लिखाई है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

बरेली जिले के थाना भोजीपुरा के अंतर्गत गांव मिर्जापुर पचदौरा कलां निवासी तसलीम ने जहानाबाद थाने में तहरीर दी। इसमें कहा कि उन्होंने अपनी बहन रूबीना की शादी वर्ष 2020 में मुड़सैना बख्श गांव निवासी अशरफ खां उर्फ अशरुफ खां के साथ की थी। शादी में अपनी हैसियत के अनुसार खर्च किया लेकिन बहन के ससुराल वाले फिर भी खुश नहीं हुए। दहेज में दो लाख रुपये देने की मांग करने लगे।

परिवार के लोगों ने बहन के ससुरालियों की काफी खुशामद की परन्तु वे नहीं माने। कुछ दिन पहले रूबीना को ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। तब वह दोनों बच्चों को साथ लेकर मायके में आकर रहने लगी। जब काफी मिन्नतें की तो उसकी ससुराल वाले विगत दो मई को उसे विदा करा ले गए।

रूबीना अपने सात माह के बेटे अरशान को साथ लेकर ससुराल चली गई। उसका दो साल का बेटा अरहान उन लोगों के यहां रह रहा है। बुधवार को ससुराल वालों ने फोन पर सूचना दी कि रूबीना बिजली के करंट की चपेट में आकर मर गई है। जब वे लोग बहन की ससुराल पहुंचे तो वहां चारपाई पर रूबीना की लाश पड़ी थी। उसके गले व पैरों में बंधन के निशान थे। तब समझते देर नहीं लगी कि बहन को पीट-पीटकर मार दिया।

फिर उसे फंदे से लटकाया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मृतका के पति अशरफ खां, ससुर इदरीश खां, सास नूर बी, ननद रेशमीन सहित पांच लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या की प्राथमिकी लिखकर विवेचना शुरू कर दी है। आगे की कार्रवाई विवेचना के आधार पर की जाएगी।