Move to Jagran APP

एक सप्ताह में वेंडर जोन समिति की बैठक होगी आयोजित

वेंडर जोन पॉलिसी के तहत इस महीने के अंत से शहर के अलग-अलग स्थानों पर दुकानदारों को व्यवसाय करने के लिए उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू क दी जाएगी। इसके लिए वेंडर जोन समिति की बैठक एक सप्ताह में हो जाएगी। बता दें कि वेंडर जोन पॉलिसी लागू करने की योजना करीब पांच साल से प्राधिकरण की फाइलों में घूम रही है। सड़कों पर रेहड़ी-पटरी वालों का अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। जहां मर्जी दुकान रेहड़ी-पटरी लगा लेते हैं, जिससे जाम लगता है। ऐसे में सड़कों से अतिक्रमण हटाने और इन दुकानदारों को व्यवसाय करने के लिए स्थान उपलब्ध कराने को वेंडर जोन पॉलिसी योजना तैयार की गई थी। इस योजना के तहत एक अक्टूबर से 30 नवंबर 201

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:03 AM (IST)
एक सप्ताह में वेंडर जोन समिति की बैठक होगी आयोजित

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

वेंडर जोन पॉलिसी के तहत इस महीने के अंत से शहर के अलग-अलग स्थानों पर दुकानदारों को व्यवसाय करने के लिए जगह उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए वेंडर जोन समिति की बैठक एक सप्ताह में हो जाएगी। बता दें कि वेंडर जोन पॉलिसी लागू करने की योजना करीब पांच साल से प्राधिकरण की फाइलों में घूम रही है। सड़कों पर रेहड़ी-पटरी वालों का अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सड़कों से अतिक्रमण हटाने और इन दुकानदारों को व्यवसाय करने के लिए स्थान उपलब्ध कराने को वेंडर जोन पॉलिसी योजना तैयार की गई थी। इस योजना के तहत एक अक्टूबर से 30 नवंबर 2018 तक दुकानदारों से आवेदन मांगे गए थे। इसके तहत करीब सात हजार लोगों ने आवेदन किया था। इस बारे में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश कुमार ¨सह का कहना है कि वेंडर जोन पॉलिसी के तहत शहर में करीब 250 जोन चिह्नित किए गए हैं। इन जगह दुकानदार अपना व्यवसाय कर सकेंगे। इन जोन पर व्यवसाय करने से ट्रैफिक प्रभावित नहीं होगा। इन वैध दुकानदारों को नंबर भी जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि वेंडर जोन पॉलिसी के तहत समिति की एक बैठक एक सप्ताह के अंदर हो जाएगी। इसमें प्राधिकरण, प्रशासन, पुलिस, अग्निशमन सहित सभी विभागों के अलावा आरडब्ल्यूए, रेहडी-पटरी एसोसिएशन के सदस्य भी रखे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.