Move to Jagran APP

मृतक के परिजन को केंद्रीय मंत्री व विधायक ने दिया मदद का आश्वासन

दनकौर कस्बे के मोहल्ला पीरवाला निवासी एक 25 वर्षीय युवक इरफान करीब दो माह पहले कमाने के लिए सऊदी अरब गया था। सऊदी अरब में करंट लगने से युवक की मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 08:20 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 08:20 PM (IST)
मृतक के परिजन को केंद्रीय मंत्री व विधायक ने दिया मदद का आश्वासन

संस, दनकौर (ग्रेनो) : दनकौर के पीरवाला मोहल्ला निवासी इरफान का शव भारत लाने के लिए सऊदी अरब में भारतीय दूतावास सक्रिय हो गया है। केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा व जेवर विधायक धीरेंद्र ¨सह ने भी इरफान के परिवार को मदद का आश्वासन दिया है। जेवर विधायक ने ट्वीट कर विदेश मंत्रालय से मदद का आग्रह किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने भी पीड़ित परिवार को मदद दिलाने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय व विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा है। उन्होंने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दिलाने का भी आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि दनकौर कस्बे के मोहल्ला पीरवाला निवासी एक 25 वर्षीय युवक इरफान करीब दो माह पहले वाहन चालक की नौकरी के लिए सऊदी अरब गया था। सऊदी अरब में करंट लगने से युवक की मौत हो गई थी। मृतक के पिता निजाम ने अपने बेटे का शव विदेश से लाने के लिए जनप्रतिनिधियों व सामाजिक संगठन से मदद की गुहार लगाई थी। शुक्रवार को मृतक के परिजन जेवर के विधायक धीरेंद्र ¨सह से मिले और बेटे का शव भारत लाने में मदद की गुहार लगाई। विधायक ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व भारतीय दूतावास से आग्रह कर मृतक के परिजन को मदद का आग्रह किया है।

--------

पीड़ित परिवार की मदद के लिए विदेश मंत्रालय और प्रधानमंत्री से संपर्क किया गया है। पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जा रही है। शीघ्र ही पीड़ित परिवार को उनके बेटे का शव सौंपा जाएगा। प्रधानमंत्री राहत कोष से भी मृतक के परिवार को आर्थिक मदद दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

- डॉ. महेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री हम इस पर काम शुरू कर चुके हैं। क्योंकि यह अप्राकृतिक मौत है इसमें पुलिस जांच होगी इसलिए शव को भारत भेजने में समय लगेगा। हम हरसंभव सहायता करने का प्रयत्न करेंगे।

- भारतीय दूतावास, सऊदी अरब (जेवर विधायक के ट्वीट पर दी गई प्रतिक्रिया)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.