जागरण संवाददाता, नोएडा :

कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जहां चाइल्ड पीजीआइ में इलाज के दौरान 11 साल की एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं यथार्थ अस्पताल में 77 वर्षीय एक बुजुर्ग की संक्रमण की चपेट में आने के बाद मौत हुई है।

गौरतलब है कि जिले में पिछले दस दिन से कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। लेकिन कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों ने एक बार फिर से विभागीय अधिकारियों की चिता बढ़ाने का काम किया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 11 वर्षीय बच्ची को कोरोना संक्रमण होने पर इलाज के लिए सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआइ में भर्ती किया गया है। 21 जनवरी को इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। बच्ची को पहले से दिमाग का टीबी था। साथ ही संबंधित समस्या भी बनी हुई थी। दूसरे मामले में 20 जनवरी को बुजुर्ग को कोरोना पाजिटिव आने पर इलाज के लिए भर्ती किया गया था। मंगलवार को इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग को पहले से सांस के साथ ही दूसरी बीमारी भी थी।

डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा. मनोज कुशवाहा का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब 473 हो गई है। जिले में इस माह संक्रमण से पांच मौत हो चुकी है। पिछले दस दिन में संक्रमण से चौथी मौत है। अस्पताल प्रबंधन से जानकारी मिलने के बाद मृतकों का डाटा पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है।

-----

1,323 कोरोना संक्रमण से हुए स्वस्थ :

जिले में बुधवार को कोरोना के 727 नए मरीज मिले हैं। इससे जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 92,547 हो गई है। इनमें 5,201 सक्रिय मरीज शामिल हैं। वहीं 1,323 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इससे कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 86,862 हो गई है। बुधवार को 699 लोग आरटी-पीसीआर और 28 लोग एंटीजन जांच में संक्रमित मिले हैं। अबतक जिले में 18 लाख 87 हजार 743 की जांच की जा चुकी है। बुधवार को 5,454 संक्रमितों की जांच की गई। मंगलवार को संक्रमण दर 13 प्रतिशत रही। वहीं स्वास्थ्य दर 98 प्रतिशत से अधिक रही। जिले में सरकारी और निजी कोविड अस्पतालों में 150 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। वहीं 5,050 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। सेक्टर-39 स्थित नोएडा कोविड अस्पताल के क्रिटिकल केयर के प्रभारी डा. तृतीया सक्सेना का कहना है कि अस्पताल में छह मरीज भर्ती हैं। वर्तमान में चार मरीज आइसीयू व दो मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। सभी की हालत स्थिर है।

Edited By: Jagran