Move to Jagran APP

स्वच्छता के कर्मठ सिपाहियों को किया सम्मानित

जहां स्वच्छता होती है वहां ईश्वर भी निवास करते है। स्वच्छता के कार्य में जो अपना सबसे ज्यादा योगदान दे रहें है, वे सफाई कर्मचारी है। बिना समय की परवाह किए सफाई करने वाले ही ऐसे महिला व पुरूष कर्मचारी है जो सड़कों, नालियों एवं नालों की सफाई व्यवस्था में जुटे नजर आते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सेक्टर-20 में नियमित सफाई करने वाले सफाई कर्मियों को दैनिक जागरण की ओर से सम्मानित किया गया। शुक्रवार को सेक्टर-20 स्थित बारात घर में मेरा भारत स्वच्छ

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 12:10 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 12:10 AM (IST)
स्वच्छता के कर्मठ सिपाहियों को किया सम्मानित
स्वच्छता के कर्मठ सिपाहियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, नोएडा : जहां स्वच्छता होती है वहीं ईश्वर भी निवास करते हैं। स्वच्छता के कार्य में सबसे ज्यादा योगदान सफाई कर्मचारी दे रहे हैं। ये लोग बिना समय की परवाह किए सड़कों, नालियों एवं नालों की सफाई व्यवस्था में जुटे नजर आते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सेक्टर-20 में नियमित सफाई करने वाले सफाई कर्मियों को दैनिक जागरण की ओर से सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

शुक्रवार को सेक्टर-20 स्थित बारात घर में मेरा भारत स्वच्छ अभियान के तहत स्वच्छता के कर्मठ सिपाहियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर कर्मचारियों के चेहरों पर मुस्कान के साथ काफी उत्साह भी था। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष रामपाल भाटी ने कहा कि सफाई कर्मचारी ही हर रोज सुबह दूसरों के घरों के आसपास सफाई करते हैं। एक देश का सच्चा नागरिक होने के नाते हमारा भी यह फर्ज बनता है कि हमलोग भी सफाई का ख्याल रखें। उन्होंने बताया कि यह देख कर काफी खुशी होती है कि दैनिक जागरण ने ऐसे तबके का सम्मान किया है, जिनके सम्मान के बारे में कोई नहीं सोचता। सफाई कर्मचारी ही इस सम्मान के सही हकदार हैं।

आरडब्ल्यूए के सदस्य हरीश वर्मा ने बताया कि जिस प्रकार से सैनिक देश की सीमाओं से दुश्मनों को दूर भगाते हैं, उसी प्रकार से सफाई कर्मी भी देश के अंदर से गंदगी रूपी राक्षस को भगाते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि सफाई कर्मी स्वच्छता अभियान के सच्चे प्रहरी हैं। उन्हीं के प्रयासों से शहर को साफ रखने में मदद मिलती है। इस मौके पर अशोक, तारा, महावीर, उमेश, रनबीर, नरेश, विनोद, अमित, बाला, दिगंबर और विनय को सम्मानित किया गया। वहीं, इस अवसर पर आरडब्ल्यूए की तरफ से हरीश वर्मा, विक्की लाल शर्मा, दिनेश ठाकुर, सुधाकर तिवारी, राधेश्याम गुप्ता, राम रत्न शर्मा, सत्यवीर त्यागी सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

----------------

मालकिन ने की सहायक के घर सफाई

हर रोज सुबह होते ही जो सहायक हमेशा अपनी मालकिन के घर साफ-सफाई करने आते थे, शुक्रवार को उसी के घर जाकर मालकिन ने सफाई में उसका हाथ बंटाया। सेक्टर-20 में रहने वाली शशि वर्मा ने अपने सहायक के घर जाकर उसके साथ साफ-सफाई की।

--------------------

आज सेक्टर-56 में किया जाएगा सम्मानित

सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने को लेकर शनिवार को सेक्टर-56 में सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा उन्हें दैनिक जागरण की ओर से प्रमाण पत्र भी वितरित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.