जागरण संवाददाता, नोएडा

नेपाल में 25 अगस्त से शुरू हो रहे द्वितीय इंडिया-नेपाल इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप 2017 में जिले के खिलाड़ी भी दमखम दिखाएंगे। 15 सदस्यीय दल बुधवार को नेपाल के लिए रवाना हो जाएगा।

जिले की टीम में तीन लड़कियां और 11 लड़के शामिल हैं। लड़कियों के वर्ग में अंजलि चौहान 50 किलो से कम भार वर्ग में दमखम दिखाएंगी। वहीं मिष्टी त्यागी तीस किलो से कम भार वर्ग और साइशा कौल 60 किलो से कम भार वर्ग में हिस्सा लेंगी। इसी तरह ओम चौहान, हरीश रावत, हिमालय चौहान, सम्राट मिश्रा, ऋतिक कुमार, कृष्णा पाल, मोहम्मद इख्तियार, मोहम्मद अखलाक, रोहित सिंह और राजकुमार सैनी अलग-अलग भार वर्ग में अपना दमखम दिखाएंगे। जिले की टीम के साथ कोच राजकुमार चौहान और जिला कराटे एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दीपक त्यागी भी नेपाल जा रहे हैं। तीन दिवसीय चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश से गौतमबुद्ध नगर की एक टीम, दिल्ली की एक टीम और पंजाब की एक टीम हिस्सा लेगी।

--------

अंजलि और हिमालय से हैं उम्मीदें :

जिले की टीम में शामिल अंजलि चौहान और हिमालय से चैंपियनशिप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। अंजलि ने जापान से फोर डिग्री ब्लैक बेल्ट हासिल किया है। साथ ही वह इंटरनेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक भी झटक चुकी हैं। दूसरी तरफ हिमालय भी ब्लैक बेल्ट हैं और पिछले साल मुंबई में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में वह स्वर्ण पदक हासिल कर चुके हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा सम्राट मिश्रा और हरीश रावत के भी चैंपियनशिप में पदक झटकने की उम्मीद है।

-----------

चैंपियनशिप के लिए विशेष प्रशिक्षण :

इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए जिले के खिलाड़ी पिछले कई महीने से तैयारी कर रहे हैं। काटा और कुमिटे की विशेष ट्रेनिंग ली है। साथ ही स्टेमिना और मूवमेंट पर भी विशेष ध्यान दिया है। ऐसे

कोट :

चैंपियनशिप के लिए टीम को अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखते हुए विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। कई खिलाड़ी इंटरनेशनल ब्लैक बेल्ट होल्डर हैं। वे पदक हासिल कर जिले का नाम रोशन करेंगे।

- राजकुमार चौहान, टीम के सीनियर कोच और गौतमबुद्ध नगर कराटे एसोसिएशन के महासचिव

-----------

प्रभात

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस