Move to Jagran APP

300 से 350 किमी के परिक्षेत्र में बसें लगाएंगी अतिरिक्त फेरे

वैभव तिवारी नोएडा यात्रियों की सहूलियत के लिए परिवहन निगम ने तैयारियां शुरू कर दी है

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 07:21 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 07:21 PM (IST)
300 से 350 किमी के परिक्षेत्र में बसें लगाएंगी अतिरिक्त फेरे

वैभव तिवारी, नोएडा : यात्रियों की सहूलियत के लिए परिवहन निगम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत 300-350 किलोमीटर परिक्षेत्र के शहरों में रोडवेज बसें करीब 15 दिनों तक अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। सोमवार को नोएडा डिपो पहुंचे आरएम विजय कुमार ने परिवहन निगम के अधिकारियों के साथ आगामी तैयारी को लेकर बैठक की है।

loksabha election banner

रोडवेज के अधिकारियों के मुताबिक करीब 26 अक्टूबर से यात्रियों की संख्या नोएडा और ग्रेटर नोएडा डिपो पर बढ़ने लगेंगी। रोडवेज नोएडा और ग्रेटर नोएडा की कुल 347 बसों का संचालन कराने की कोशिश करेगी। जानकारी के मुताबिक परिवहन निगम के नोएडा डिपो के पास 195 और ग्रेटर नोएडा डिपो के पास 152 बसें हैं। जिनमें से नोएडा की 12 बसों का सरेंडर होने और ग्रेटर नोएडा के 25 बसों में कई बसों के 15 वर्ष पूर्ण होने और खराब होने के चलते संचालन नही हो पा रहा है। खराब हुई बसों को सही कर उनका संचालन त्योहारी सीजन में चार नवंबर को दिवाली और 10 अक्टूबर में छठ के दौरान परिवहन निगम करेगा। वहीं त्योहारी सीजन में अतिरिक्त चक्कर लगाने वाले रोडवेज कर्मियों को इंसेटिव मिलेगा।

--------------

आसपास शहरों के दोनों तरफ के यात्रियों को जोड़ने की तैयारी

परिवहन निगम के अधिकारियों के मुताबिक लंबी दूरी की बसों के संचालन में टू वे ट्रैफिक कम मिलता है। लेकिन नजदीकी क्षेत्र के शहरों में टू वे ट्रैफिक, त्योहारी सीजन सहित अन्य मौके पर लगातार बना रहता है। इसके कारण रोडवेज बसों से ज्यादा संख्या में यात्रियों की आवाजाही होती है। इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल के नियमों का पालन कराने का दावा भी किया गया है। बसों को लोगों के आवाजाही के हिसाब से पर्याप्त संख्या में संचालित कराने और डिपो पर यात्रियों की भीड़ सामान्य रखने की तैयारी रोडवेज के अधिकारी कर रहे हैं। वहीं रात के समय में भी बसों की संख्या के फेरे बढ़ाए जाएंगे। गाजियाबाद के कौशांबी डिपो से भी दिल्ली समेत अन्य जगहों से आने वाली सवारियों के लिए बसें लगाई जाएंगी। बसें रोजाना 3-4 चक्कर नजदीकी शहरों में लगाएंगी।

-----------

डेढ़ गुना यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद : उम्मीद है दीपावली और छठ पर्व के दौरान यात्रियों की संख्या में डेढ़ गुना की वृद्धि होगी। आम दिनों में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के डिपो से 45-47 हजार की संख्या में यात्री आवाजाही कर रहे हैं। उम्मीद है दीपावली और छठ पर्व के दौरान यात्रियों की संख्या 65-70 हजार तक होगी।

------------ इन नजदीकी शहरों में लगेंगे बसों के अतिरिक्त फेरे

मेरठ, बदायूं, बिजनौर, कोटद्वार, एटा, मैनपुरी, शिकोहाबाद और इटावा सहित 300-350 किलोमीटर की परिधि में आने वाले अन्य शहरों के लिए रोडवेज बसें त्योहारी सीजन में चक्कर लगाएंगी।

------------------

यात्रियों की सहूलियत के लिए परिवहन निगम की बसें दीपावली और छठ पर्व के मौके पर आसपास के शहरों में अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। त्योहारी सीजन में 15 दिनों तक टू वे ट्रैफिक के लिए बसें चलाई जाएंगी।

-विजय कुमार ,रीजनल मैनेजर, परिवहन निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.